Monday, April 29, 2024
Advertisement

उद्धव-पवार से सीएम केसी राव की मुलाकात, थर्ड फ्रंट में कांग्रेस को शामिल करने पर जानिए क्या बोले संजय राउत?

तेलंगाना के सीएम केसीआर के मुंबई पहुंचने पर तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट और बढ़ गई है। इसी बीच संजय राउत ने थर्ड फ्रंट का नेतृत्व किसे करना चाहिए, थर्ड फ्रंट पर कांग्रेस का क्या स्टैंड होगा, इस पर बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2022 12:14 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : ANI Sanjay Raut

तेलंगाना के सीएम केसीआर के मुंबई पहुंचने पर तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट और बढ़ गई है। इसी बीच संजय राउत ने थर्ड फ्रंट का नेतृत्व किसे करना चाहिए, थर्ड फ्रंट पर कांग्रेस का क्या स्टैंड होगा, इस पर बयान दिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बीते रविवार को मुंबई पहुंचे, जहां उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। इस दौरान कई अहम  राजनीतिक, विकास और राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। 

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों को लामबंद करने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक नई मुहिम छेड़ दी है।अब सवाल उठ रहा है कि क्या कांग्रेस के बिना तीसरा मोर्चा बनेगा? अब इसी सवाल का जवाब  शिवसेना नेता संजय राउत ने दिया है।  राउत ने कहा है कि हमने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस के बगैर कोई फ्रंट बनेगा, जब ये बात ममता बनर्जी ने कही थी तब शिवसेना पहली राजनीतिक पार्टी थी जिसने कहा था कि कांग्रेस को भी साथ लेना चाहिए। राउत ने कहा कि कांग्रेस को भी साथ लेना जरूरी है। वहीं इस मुलाकात पर कांग्रेस की तरफ से भी बयान आया है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयासों का स्वागत करती है, लेकिन क्षेत्रीय दलों की इस तरह की पहल कांग्रेस पार्टी के बिना सफल नहीं हो सकती। सत्तारूढ़ भाजपा के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।

के. चंद्रशेखर राव में लीडरशिप के गुण

राउत ने कहा कि कल तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र आकर सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत की। दोनों के बीच राजनीतिक, विकास और देश की परिस्थिति के बारे में चर्चा हुई। दोनों नेताओं की बहुत से विषय में सहमति हुई। के. चंद्रशेखर राव बहुत जुझारू नेता हैं उनके में वो क्षमता है कि सबको साथ लेकर नेतृत्व करें। मुझे लगता है उन्हें नेतृत्व का मौका मिलना चाहिए। 

संजय राउत ने भाजपा पर भी किया हमला
वहीं पीएम मोदी द्वारा चुनाव प्रचार में साइकिल को बम विस्फोट से जोड़ने पर भी संजय राउत ने जवाब दिया उन्होंने कहा कि ये उनकी आदत है, जब ये लोग हारने की कगार पर खड़े होते हैं तब इस प्रकार के आरोप करते हैं, उत्तर प्रदेश में BJP हार रही है और उनकी ये आखिरी हाथ पांव मारने कि कोशिश चल रही है।

केसीआर ने कही यह बात
उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने कहा कि हमलोगों ने देश की राजनीति, विकास की गति, आजादी के 75 साल होने पर देश के हालात के ऊपर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमने कई विषयों पर लंबी चर्चा की। काफी बातों पर हमारी सहमति बनी है। हमने मिलकर आगे के लिए काम करने का फैसला किया है। देश में हमारे कई भाई हैं, उनसे मेरी और उद्धव ठाकरे की बातचीत हो रही थी।

उन्होंने कहा कि हम सभी आगे हैदराबाद और अन्य किसी स्थान पर मिलकर बातचीत करेंगे और रास्ता तय करेंगे कि क्या करना है। जिस तरह से देश चल रहा है उसमें बदलाव आना चाहिए। हम ज़ुल्म और नाजायज कामों के खिलाफ लड़ना चाहते हैं। उद्धव ने कहा कि हमारा हिंदुत्व हमें गलत राजनीति नहीं सिखाता। कुछ लोग सिर्फ अपने एजेंडे के लिए काम करते हैं। फिर चाहे इसकी कीमत देश को ही क्यों न उठानी पड़े। हमें मकसद देश को सही रास्ते पर लाना है। कौन पीएम होगा या कौन पीएम बन सकता है? इस पर बाद में चर्चा करेंगे। हम आगे भी कई राजनीतिक नेताओं से मिलने वाले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement