Monday, April 29, 2024
Advertisement

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कांग्रेस ने दिया तर्क, कहा- सभी दलों को अपनी बात कहने का हक है

उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर दिए गए बयान के बाद अब कांग्रेस ने इस मामले पर तर्क दिया है। केसी वेणुगोपाल ने इस बाबत बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस की विचारधारा सर्वधर्म सम्भाव है, लेकिन सभी दलों को अपनी बात कहने का हक है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Avinash Rai Published on: September 04, 2023 13:08 IST
Congress gave argument on Udhayanidhi Stalin statement said every political party has their own free- India TV Hindi
Image Source : ANI केसी वेणुगोपाल

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, डेंगू और कोरोना वायरस से करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी। इस बाबत अब कांग्रेस पार्टी ने अपना बयान जारी किया है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने इस बाबत बयान देते हुए कहा कि सर्वधर्म सम्भाव कांग्रेस की विचारधारा है। लेकिन सभी राजनीतिक दलों को अपनी बात कहने का हक है। दरअसल दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल ने कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान केसी वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र पर कल हम संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुला रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक भी बुला रहे हैं। 

उदयनिधि के बयान पर कांग्रेस का मत

वहीं जयराम रमेश ने भारत जोड़ो पार्ट 2 के सवाल पर कहा कि अभी इंतजार करना है। वहीं राजस्थान मुख्यमंत्री के बयान पर उन्होंने कहा कि मैंने उनका बयान नहीं सुना है। वहीं केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने 16 सितंबर को तेलंगाना (हैदराबाद) में कांग्रेस कार्य समिति की पहली बैठक बुलाने का फैसला किया है। वहीं 17 सितंबर को सीडब्ल्यूसी की बैठक विस्तारित होगी। साथ ही 17 सितंबर को हम हैदराबाद में एक मेगा रैली भी करने वाले हैं। उन्होंने कहा, हमारे नेता राहुल गांधी किसी भी राजनीतिक नेता द्वारा अबतक की सबसे लंबी ऐतिहासिक पदयात्रा पर निकले।'

भारत जोड़ो यात्रा ने कार्यकर्ताओं में भरा उत्साह

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने हमारे कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह भरा है। हमने कर्नाटक में बड़े पैमाने पर जीत हासिल की है। भारत जोड़ो इसका एक बड़ा कारण है। उन्होंने कहा, 'हम भारत जोड़ो यात्रा के एक वर्ष पूरे होने वाले हैं। इस बाबत देशभर में फिर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेंगे। इस यात्रा के समापन पर एक बैठक भी होगी और सीडब्ल्यूसी सदस्य और अन्य वरिष्ठ नेता इस यात्रा का नेतृत्व करेंगे।' उन्होंने कहा कि कल हमारी रणनीति समिति की बैठक है। हम उसमें आगामी संसद सत्र पर चर्चा करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement