Friday, July 12, 2024
Advertisement

"NEET पेपर लीक मामले पर कांग्रेस कर रही भड़काने की कोशिश", भाजपा नेताओं ने दिया बयान

नीट पेपर लीक मामले पर छात्रों का आक्रोश दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले पर कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार बयान दिए जा रहे हैं। इसे लेकर अब शाहनवाज हुसैन और गिरिराज सिंह ने बयान दिया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 16, 2024 19:44 IST
Congress is trying to provoke on NEET paper leak case GIRIRAJ SINGH Shahnawaz Hussain gave statement- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI गिरिराज सिंह और शाहनवाज हुसैन

देशभर में नीट पेपर लीक को लेकर छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। मेडिकल परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र लगातार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस मामले पर विपक्ष द्वारा लगातार बयानबाजी की जा रही है। इसे लेकर अब भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को अपनी प्रतिक्रिया दी है। दोनों नेताओं ने एक सुर में कहा कि नीट परीक्षा में पेपर लीक मामले को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पूरी गंभीरता से देख रहे हैं। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस द्वारा बयानबाजी कर लोगों को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। 

गिरिराज सिंह और शाहनवाज हुसैन क्या बोलो?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने बयान में कहा कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने छात्रों और उनके अभिभावकों से बात की है। लगभग 1563 उम्मीदवारों की इच्छानुसार निर्णय लिया गया है। मुझे उम्मीद है कि धर्मेंद्र प्रधान इस मामले पर बहुत गंभीरता से काम कर रहे हैं। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस बयानबाजी कर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रही है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा में बैठने वालों के अधिकारों की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है और हमारी सरकार ऐसा कर रही है।

क्या है मामला?

बता दें कि 5 मई को देशभर में नीट परीक्षा का आयोजन किया गया ता। इससे पहले ही रांची से केंद्रीय एजेंसियों को पटना पुलिस को यह सूचना मिली की नीट परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक कराने की कोशिश की जा रही है। कथित पेपर लीक मामले में जब जांच शुरू हुई तो कुछ परीक्षा के पेपर ऐसे भी मिले जो जले हुए थे। इसकी सूचना एनटीए को दी गई। लेकिन एनटीए की तरफ से इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसी कारण छात्रों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। बता दें कि बिहार पुलिस द्वारा इस मामले में अबतक 13 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement