ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP विधायक को जान से मारने की थी साजिश? वीडियो सामने आने के बाद शुरू हुई जांच

कर्नाटक बीजेपी विधायक को जान से मारने की कथित साजिश का वीडियो सामने आया

बेंगलुरु पुलिस के प्रमुख कमल कांत ने ज्यादा जानकारी न देते हुए बस इतना बताया कि सिटी क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2021 23:23 IST
SR Vishwanath, SR Vishwanath Murder Planning, SR Vishwanath Yelahanka- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL वीडियो सामने आने के बाद विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और मामले की जांच जारी है।

Highlights

  • वीडियो में विधायक एस. आर. विश्वनाथ को कथित तौर पर जान से मारने के बारे में बात हो रही है।
  • कांग्रेस नेता गोपालकृष्ण और उनके सहयोगी के. देवराज के बीच यह कथित बातचीत हुई थी।
  • गोपालकृष्ण ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह विधायक का 'षड्यंत्र' है।

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस के एक नेता और उनके करीबी बताए जा रहे व्यक्ति का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे येलहंका से भारतीय जनता पार्टी के विधायक एस. आर. विश्वनाथ को कथित तौर पर जान से मारने के बारे में बात कर रहे हैं। यह वीडियो सामने आने के बाद विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और मामले की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि येलहंका विधानसभा सीट पर चुनाव में 2 बार विश्वनाथ के हाथों हार का सामना कर चुके कांग्रेस नेता गोपालकृष्ण और उनके सहयोगी के. देवराज के बीच कुछ महीने पहले यह कथित बातचीत हुई थी।

‘सरकार ने विश्वनाथ को जान से मारने के षड्यंत्र को गंभीरता से लिया’

बुधवार को विभिन्न कन्नड़ समाचार चैनलों पर यह क्लिप चलाई गई। एक ओर विश्वनाथ ने मामले की विस्तृत जांच और संलिप्त लोगों को सजा देने की मांग की तो दूसरी ओर गोपालकृष्ण ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह विधायक का 'षड्यंत्र' है। बेंगलुरु पुलिस के प्रमुख कमल कांत ने ज्यादा जानकारी न देते हुए बस इतना बताया कि सिटी क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। राज्य के गृह मंत्री ए. ज्ञानेंद्र ने कहा कि सरकार ने विश्वनाथ को जान से मारने के षड्यंत्र को गंभीरता से लिया है और विस्तृत जांच की जाएगी।

‘विधायक के अनुरोध पर उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी’
विश्वनाथ बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (BDA) के अध्यक्ष भी हैं। ज्ञानेंद्र ने कहा, 'विश्वनाथ ने इस मामले के संबंध में व्यक्तिगत तौर पर मुझसे बात की है और जांच प्रारंभिक स्तर पर है।' उन्होंने कहा कि विधायक के अनुरोध पर उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। हुबली में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह अधिकारियों और विश्वनाथ से व्यक्तिगत रूप से जानकारी मांगेगे और जरूरी कानूनी कदम उठाए जाएंगे। 3 बार से विधायक विश्वनाथ ने कहा कि उन्होंने पुलिस और गृह मंत्री से शिकायत की है कि कांग्रेस नेता गोपालकृष्ण उन्हें मारना चाहते हैं। गोपालकृष्ण ने आरोपों से इनकार करते हुए स्थानीय चैनलों द्वारा प्रसारित किए जा रहे वीडियो को 'फर्जी' करार दिया।

elections-2022