Monday, April 29, 2024
Advertisement

सपा की सरकार बनने पर गरीबों का मुफ्त इलाज, 3 गुना पेंशन: अखिलेश यादव

अखिलेश ने वृद्धा और विधवा पेंशन का नाम लिए बिना कहा कि हमारी माताओं और बहनों को अभी 500 रुपये मिलते हैं लेकिन इस महंगाई में वह बहुत कम है, सरकार बनी तो 3 गुना रकम दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2021 16:54 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav UP Elections, Akhilesh Yadav UP Elections 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव ने कहा कि जनता आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने वाली है।

Highlights

  • अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के हक में कार्य होगा।
  • सपा मुखिया ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने लाखों नौकरी देने का वादा किया और कितनी नौकरी दी आप सब जानते हैं।
  • पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर अपनी सरकार में किए गए कार्यों की नकल का आरोप लगाया।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को वादा किया कि उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर उनकी सरकार गरीबों का मुफ्त इलाज करने तथा वृद्धा और विधवा पेंशन 3 गुना किए जाने की व्यवस्था करेगी। प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जनता आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने वाली है। सपा प्रमुख ने शनिवार को हरदोई के संडीला में महाराज सल्‍हीय अर्कवंशी के 15वें मूर्ति स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के हक में कार्य होगा।

‘हम अभी कोई योजना नहीं बताएंगे, क्योंकि...’

अखिलेश ने कहा कि ‘हम अभी कोई योजना नहीं बतायेंगे, क्योंकि बीजेपी के लोग इसकी नकल कर लेंगे।’ उन्होंने वृद्धा और विधवा पेंशन का नाम लिए बिना कहा ‘हमारी माताओं और बहनों को अभी 500 रुपये मिलते हैं लेकिन इस महंगाई में वह बहुत कम है, सरकार बनी तो 3 गुना रकम दी जाएगी।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों ने लाखों नौकरी देने का वादा किया और कितनी नौकरी दी आप सब जानते हैं। उन्होंने कहा बिजली इसलिए महंगी हो गई क्यूंकि बिजली उत्पादन का कोई कारखाना नहीं खुला।

‘सपा सभी रंगों को जोड़कर गुलदस्ता बना रही है’
अखिलेश ने बीजेपी पर अपनी सरकार में किए गए कार्यों की नकल का आरोप लगाया। यादव ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी सभी रंगों को जोड़ कर गुलदस्ता बना रही है तो एक रंग वाली बीजेपी परेशान हो गई है।’ उन्होंने दावा किया कि इस बार उत्तर प्रदेश से बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। बीजेपी के सहयोगी रह चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अपने संबोधन में आई हुई भीड़ का आह्वान करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सरकार बनाओ घरेलू बिजली बिल माफ करा दी जाएगी।

‘झूठ बोलने वाले नेता बीजेपी में मिलेंगे’
आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुके राजभर ने कहा कि दुनिया में अगर कहीं झूठ बोलने वाले नेता मिलेंगे तो बीजेपी में मिलेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाले राजभर ने कहा कि उपचुनावों में बीजेपी हार गई तो पेट्रोल-डीजल का दाम कम हो गया और इस बार उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हरा दीजिए तो पेट्रोल-डीजल का दाम आधा हो जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement