Monday, April 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस ने संगठन में किए बड़े बदलाव, इन लोगों को मिला ये कार्यभार

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी ने संगठन में कई बड़े बदलाव किए हैं। अलग अलग राज्यों के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को बदला गया है व कुछ अन्य लोगों को पार्टी ने नई जिम्मेदारी दी है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Avinash Rai Updated on: June 09, 2023 20:32 IST
Congress made major changes in the organization before the Lok Sabha elections 2024 these people got- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस ने संगठन में किए बड़े बदलाव

विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। इस बाबत प्रेस विज्ञप्ति के जरिए जानकारी दी गई। कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि कांग्रेस के अध्यक्ष ने मंसूर अली खान को तत्काल प्रभाव से सचिव व तेलंगाना में ऑल इंडिया कांग्रेस का इंचार्ज बनाया है। वहीं पीसी विष्णुनाध को सचिव साथ ही तेलंगाना कांग्रेस का इंचार्ज बनाया गया है। एनएस बोसराजू और नदीम जावेद ने अपना पद छोड़ दिया है। कांग्रेस पार्टी इनके योगदान की प्रशंसा करती है।  

कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव

दूसरे प्रेस रिलीज में बताया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने शक्ति सिंह गोहिल को गुजरात प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। वी वैथीलिंगम को पुड्डुचेरी प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया है और वर्षा गायकवाड़ को मुंबई आरसीसी का अध्यक्ष चुना गया है। आगे लिखा गया कि जगदीश ठाकोर, एवी सुब्रमण्यम और भाई जगताप ने  इन प्रदेश कांग्रेस कमेटी व आरसीसी के अध्यक्ष पद को छोड़ दिया है। पार्टी उनके योगदान की प्रशंसा करती है। वहीं दीपका बबारिया को हरियाणा और दिल्ली के ऑल इंडिया कांग्रेस कमेट का इंचार्ज नियुक्त किया गया है। 

दिल्ली सरकार में हुआ था बदलाव

बता दें कि कांग्रेस से पहले दिल्ली सरकार में बड़े बदलाव किए गए थे। इसके तहत इमरान हुसैन को खाद्य एवं आपूर्ति, चुनाव की जिम्मेदारी दी गई थी। राजकुमार को आनंद को गुरुद्वारा चुनाव, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, समाज कल्याण, सहकारिता, भूमि एवं भवन, श्रम, उद्योग विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी। साथ ही आतिशी मार्लीना को महिला एवं विकास, लोक निर्माण विभाग, उर्जा, शिक्षा, कला संस्कृति एवं भाषा, पर्यटन, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा एवं जनसंपर्क मंत्रालय व विभाग का कार्यभार सौपा गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement