Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में कांग्रेस? हैदराबाद के इस इलाके में खोला ऑफिस, जानें क्या है पूरा मामला

हैदराबाद के चारमीनार इलाके में कांग्रेस पार्टी ने पहली बार अपना ऑफिस खोला है। इस जगह को ओवैसी और उनकी पार्टी का गढ़ माना जाता है। ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस अब इस इलाके में अपनी पकड़ मजबूत बनाने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 02, 2023 17:24 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE असदुद्दीन ओवैसी और राहुल गांधी

हैदराबाद: कांग्रेस ने हैदराबाद के चारमीनार इलाके में पहली बार अपना ऑफिस खोला है। ये वही इलाका है, जिसे  हैदराबाद के मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का गढ़ माना जाता है। AIMIM लंबे समय से यहां जीत रही है, जिसकी वजह से कांग्रेस यहां अपने ऑफिस खोलने के प्लान को टालती रही। 

ओवैसी के वोट बैंक में सेंधमारी कर पाएगी कांग्रेस?

चारमीनार सीट पर AIMIM का दबदबा तो है लेकिन खबरें ये भी हैं कि युवा इस पार्टी से नाराज चल रहे हैं। जिसकी वजह से कांग्रेस का ध्यान इसी वोट बैंक को अपने पाले में करने का है। इसके अलावा कांग्रेस का प्लान बीजेपी के विजय रथ पर लगाम लगाने का भी है, इसीलिए कांग्रेस पार्टी अपना विस्तार करने में जुटी हुई है। 

नोटबंदी को लेकर क्या बोले ओवैसी?

एक खबर ये भी है कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नोटबंदी पर SC के फैसले को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'मेरा सुझाव है कि पीएम मोदी 'नोटबंदी दिवस' मनाएं, वे इसे अब क्यों नहीं मनाते? ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि नोटबंदी के कारण प्लंबर, ड्राइवर, कलाकार, बिजली मिस्त्री जैसे कई लोग तबाह हो गए। 

ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार को नोटबंदी के लिए सामाजिक और राजनीतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक 50 लाख लोगों की नौकरी चली गई और 100 लोगों की मौत हो गई। पीएम मोदी ने भारत की वर्कफोर्स को छोटा कर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement