Monday, April 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, सोनिया गांधी को राजस्थान से टिकट

कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी नाम है। सोनिया गांधी को राजस्थान से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: February 14, 2024 12:06 IST
सोनिया गांधी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्यसभा चुनावों के लिए चार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में राजस्थान से पार्टी उम्मीदवार के तौर पर सोनिया गांधी का भी नाम है। सोनिया गांधी आज जयपुर में राज्यसभा के लिए नामांकन भी भरने वाली हैं।

कांग्रेस की ओर से जारी ताजा लिस्ट में सोनिया गांधी के अलावा डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, अभिषेक मनु सिंघवी और चंद्रकांत हंदोरे का नाम भी शामिल है। डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से राज्यसभा का टिकट दिया गया है। वहीं अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल से कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंदोरे को टिकट मिला है। पिछली बार चंद्रकांत हंडोरे को विधान परिषद में टिकट मिला था लेकिन वो चुनाव हार गए थे।

कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी को राज्यसभा में भेजने से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी रायबरेली की सीट से प्रियंका गांधी को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है। सोनिया गांधी 1999 से लगातार रायबरेली की सीट से लोकसभा का चुनाव जीतती रही हैं। बतौर सांसद वे पहली बार राज्यसभा की मेंबर बनेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement