Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: पार्टी में नई जान फूंकने की कवायद, ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के बीच अब ये नई यात्रा शुरू करेगी कांग्रेस, जानिए आगे का प्लान

Bharat Jodo Yatra: पार्टी 1 नवंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के असम संस्करण ‘असम जोड़ो यात्रा‘ शुरू करेगी। जयराम रमेश ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को पटरी से उतारने में सफल नहीं होंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 17, 2022 9:39 IST
Bharat jodo Yatra- India TV Hindi
Image Source : FILE Bharat jodo Yatra

Highlights

  • पार्टी 1 नवंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के असम संस्करण ‘असम जोड़ो यात्रा‘ शुरू करेगी
  • कांग्रेस विधायकों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं होगी सफलः जयराम रमेश
  • असम के सीएम ने दी थी पाकिस्तान से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने की सलाह

Bharat Jodo Yatra: हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस एक बार फिर पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश में जुटी है। पहले राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ की शुरुआत के बाद अब देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ‘असम जोड़ो यात्रा‘ की शुरुआत करने जा रही है।  इस बात की घोषणा खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने की। उन्होंने कहा कि  कि पार्टी 1 नवंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के असम संस्करण ‘असम जोड़ो यात्रा‘ शुरू करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को पटरी से उतारने में सफल नहीं होंगे।

कांग्रेस विधायकों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं होगी सफलः जयराम रमेश

रमेश ने कहा, ‘शर्मा पार्टी के विधायकों को प्रभावित करने की कितनी भी कोशिश कर लें, कांग्रेस नहीं रुकेगी। हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई विधायक शर्मा की तरह पार्टी छोड़ देता है।‘ उन्होंने कहा कि असम के सीएम को कांग्रेस के बारे में सोचना बंद कर देना चाहिए और असम के कल्याण के लिए काम करने पर ध्यान देना चाहिए।

असम के सीएम ने दी थी पाकिस्तान से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने की सलाह

दरअसल, शर्मा ने पहले राहुल गांधी की आलोचना की थी और उन्हें पाकिस्तान से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने की सलाह दी थी और कहा था कि देश के विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी। इस संदर्भ में रमेश ने मीडियाकर्मियों से कहा कि भाजपा शासन में एक तरह से देश का बंटवारा हो गया है।

भाजपा ने समाज में विभाजन का काम कियाः रमेश

उन्होंने कहा, ‘देश जबरदस्त आर्थिक असमानता, सामाजिक ध्रुवीकरण और सत्ता के केंद्रीकरण का सामना कर रहा है। भाजपा ने समाज के विभिन्न वर्गों के बीच बड़े पैमाने पर विभाजन पैदा किया है।‘ रमेश ने दावा किया, ‘आज लोग धर्म, संस्कृति और यहां तक कि खानपान को लेकर बंटे हुए हैं। राज्य सरकारों के अधिकार प्रधानमंत्री कार्यालय पीएमओ ने छीन लिए हैं।‘

अगले साल यहां से शुरू करेंगे भारत जोड़ो यात्रा

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने अगले साल अरुणाचल प्रदेश से गुजरात तक दूसरे चरण की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ शुरू करने की कांग्रेस की योजना के बारे में भी संकेत दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement