Saturday, May 25, 2024
Advertisement

देश अपनी आस्था के बार-बार अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा, राहुल गांधी की टिप्पणी से देश नाराज: BJP

राहुल गांधी अपने ही बयानों में अक्सर फंस जाते हैं और बीजेपी उनके बयानों को मुद्दा बना देती है। शक्ति को लेकर दिए अपने बयानों से एक बार फिर वे फंस गए हैं। बीजेपी इसे देश की आस्था का अपमान बता रही है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 19, 2024 23:33 IST
Ravi shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : FILE रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘शक्ति के खिलाफ लड़ाई’ वाले बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश अपनी आस्था के इस तरह के बार-बार अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा।

भाजपा ने मंगलवार को कहा कि हिंदू आस्था के खिलाफ कांग्रेस नेता की टिप्पणी से पूरा देश ‘नाराज’ है और इस लोकसभा चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा होगा। सत्तारूढ़ दल ने यह भी पूछा कि क्या राहुल गांधी किसी अन्य धर्म के खिलाफ भी इसी तरह अपमानजनक बयान दे सकते हैं? पार्टी ने कहा कि देश के लोग आगामी चुनावों में राहुल के हिन्दू विरोधी बयानों पर जवाब देंगे। 

कांग्रेसअब महात्मा गांधी की प्रेरणा से चलने वाली पार्टी नहीं 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी अब महात्मा गांधी की प्रेरणा से चलने वाली पार्टी नहीं है। राहुल गांधी की अगुवाई में यह कांग्रेस अब माओवादी, विभाजनकारी और अलगाववादी विचार को लेकर चलती है। उसके विचार हिंदू विरोधी हैं।’’ उन्होंने राहुल गांधी की टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि वह पूरी तरह से ‘इन तत्वों’ के प्रभाव में हैं। 

हम इसे चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाएंगे

प्रसाद ने कहा, ‘‘यह देश (गांधी के बयानों से) गुस्से में है। देश अपनी आस्था के इस तरह के बार-बार अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इसकी (गांधी की टिप्पणी की) कड़ी निंदा करते हैं। देश इसका जवाब देगा। हम इस चुनाव में इसे एक बड़ा मुद्दा बनाएंगे।’’ राहुल गांधी ने सोमवार को स्पष्ट किया था कि वह किसी धार्मिक शक्ति की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि अधार्मिकता, भ्रष्टाचार और झूठ की शक्ति की बात कर रहे थे।

मोदी सरकार के खिलाफ आधारहीन आरोप लगा रहे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया था और कहा था कि वह उस शक्ति के बारे में बोल रहे थे जिसका मुखौटा मोदी पहने हुए हैं। इस पर प्रसाद ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि राहुल गांधी अपने स्पष्टीकरण में क्या कहना चाहते थे। भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘हिंदू देवताओं, हिंदू प्रथाओं और हिंदू आदर्शों का अपमान और निंदा करना इन दिनों कांग्रेस के राजनीतिक अभियान का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है।’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ आधारहीन आरोप लगा रहे हैं क्योंकि उन्हें वोट नहीं मिल रहे हैं। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement