Saturday, May 04, 2024
Advertisement

फ्रांस में जारी दंगों के बीच 'योगी मॉडल' की मांग, असदुद्दीन ओवैसी बोले- ये तारीफ के भूखे हैं

फ्रांस में जारी दंगों के बीच ट्विटर पर प्रो. एन जॉन कैम नाम के एक शख्स ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट में शख्स ने दंगों को काबू में करने के लिए योगी आदित्यनाथ को फ्रांस भेजने की बात कही थी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 01, 2023 16:25 IST
Demand for 'Yogi model' amid ongoing riots in France Asaduddin Owaisi said he is hungry for praise- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी

फ्रांस में जारी दंगों के बीच उत्तर प्रदेश सीएमओ के एक ट्वीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा है। योगी आदित्यनाथ को लेकर ओवैसी ने कहा है कि एक शख्स ने सीएम योगी को फ्रांस में दंगा कंट्रोल करने के लिए भेजने की मांग की है। इसपर ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा भाई, भाई, भाई! फिरंगियों की तारीफ के इतने भूके हैं कि किसी फर्जी अकाउंट के ट्वीट से खुश हो रहे हैं? झूठे एनकाउंटर, गैर-कानूनी बुलडोजर कार्यवाही और कमजोंरों को निशाना बनाना कोई परिवर्तनकारी नीति नहीं है, ये जम्हूरियत का विनाश है। “योगी माडल” का सच तो हमने लखीमपुर खीरी और हाथरस में देखा था।

किसने किया योगी आदित्यनाथ के लिए ट्वीट

दरअसल फ्रांस में जारी दंगों के बीच ट्विटर पर प्रो. एन जॉन कैम नाम के एक शख्स ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट में शख्स ने दंगों को काबू में करने के लिए योगी आदित्यनाथ को फ्रांस भेजने की बात कही थी। यूजर ने लिखा कि वह 24 घंटे के भीतर ही दंगों को रोक देंगे। जानकारी के मुताबिक यूजर एख वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट है। इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए यूपी सीएमओ ने लिखा जब भी विश्व के किसी भी हिस्से में दंगे होते हैं या अराजकता फैलती है तथा कानून एवं व्यवस्था के हालात पैदा होते हैं तो पूरी दुनिया सांत्वना की तलाश करती है। 

ट्वीट में आगे लिखा कि ऐसे वक्त में पूरी दुनिया उत्तर प्रदेश में लागू योगी मॉडल को ढूंढती है। बता दें कि फ्रांस में 27 जून को एक लड़के की मौत के बाद से ही दंगा भड़का हुआ है। दरअसल ये दंगा तब शुरू हुआ जब ट्रैफिक पुलिस ने एक 17 साल के नाबालिग लड़के नाहेल को कार के अंदर ही गोली मार दी। लड़का अफ्रीकी मूल का था और पुलिस ने इस बाबत कहा कि लड़के के पास वाहन चलाने का लाइसेंस नहीं था। पुलिस ने जब उसे रोकने का प्रयास किया तो लड़के ने ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों को कुचलने का प्रयास किया। बता दें कि इसी घटना के बाद से पूरे फ्रांस में हिंसा की भड़क गई है। 

 

ये भी पढ़ें- कई दिनों से जल रहा फ्रांस, दंगे रोकने के लिए भेजे जाएं योगी आदित्यनाथ, ट्विटर पर आई मदद की गुहार

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement