Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

फारूक अब्दुल्ला ने दिया BJP को हराने का ‘मंत्र’, कहा- विपक्ष को करना होगा सिर्फ यह काम

फारूक अब्दुल्ला ने कुछ दिन पहले बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल करती है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: April 08, 2023 20:57 IST
Farooq Abdullah, Farooq Abdullah News, Farooq Abdullah BJP, Farooq Abdullah Ram- India TV Hindi
Image Source : FILE नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला।

अनंतनाग: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव जीतने का ‘मंत्र’ दिया। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने कहा कि यदि विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ चुनाव जीतना है तो उन्हें एकजुट होना होगा। श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि इस बारे में चर्चा चल रही है और ‘मैं एकता के मोर्चे पर अच्छे नतीजे देख सकता हूं।’ बता दें कि फारूक अब्दुल्ला विपक्षी एकता के सबसे बड़े पैरोकारों में से एक हैं।

‘हम अकेले-अकेले नहीं लड़ सकते’

पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गठबंधन ही एकमात्र ऐसी चीज है जो हमें एकजुट करेगी। उन्होंने कहा, ‘हम अकेले-अकेले नहीं लड़ सकते। इसलिए राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दल भी एकजुट होने के तरीके खोजने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम चुनाव जीत सकें।’ चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के कुछ गांवों का नाम बदलने पर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत उस दावे को मानने को तैयार नहीं है जो चीन ने पहले भी किया था। बता दें कि अब्दुल्ला ने कुछ दिन पहले ईवीएम पर भी सवाल उठाए और लोगों से इसके इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहने को कहा था।

फारूक ने राम पर भी दिया था बयान
फारूक अब्दुल्ला ने कुछ दिन पहले बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल करती है। उन्होंने कहा था, ‘राम सिर्फ हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। कृपया इस धारणा को अपने दिमाग से निकाल दें। भगवान राम उनमें आस्था रखने वाले सभी लोगों के भगवान हैं, फिर चाहे वे मुसलमान हों या ईसाई, अमेरिकी हों या रूसी। जो यह कहते हुए आपके पास आते हैं कि सिर्फ हम ही राम के भक्त हैं, वे मूर्ख हैं। वे राम के नाम का फायदा उठाना चाहते हैं। उन्हें राम से नहीं सत्ता से प्यार है।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement