Friday, May 03, 2024
Advertisement

राहुल गांधी पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कहा- उन्हें आदतन अपराधी की तरह काम करते देखा है

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि आजकल देश मे होड़ मची है कि क्रप्शन के मामले में जो लोग जेल जा रहे हैं, लालू प्रसाद यादव हो या मनीष सिसोदिया, ये सब खुद की तुलना गांधी जी और सावरकर से कर रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 27, 2023 11:02 IST
 केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद केरल की वायनाड संसदीय सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है। राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हमने राहुल गांधी को आदतन अपराधी की तरह काम करते देखा है। उन्होंने कहा कि 2018 में जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगी, तो उन्होंने माफी मांगकर अपना बचाव किया। उन्हें याद रखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें भविष्य में ऐसी गलतियां करने से बचने को कहा था। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "राहुल गांधी की सदस्यता जाने को लेकर कांग्रेस के सभी नेता पूरे देश में हाहाकार मचा रहे हैं। फैसले के बाद कांग्रेस नेताओं ने जिस तरह न्यायपालिका व न्यायधीश पर प्रश्न खड़े किए उससे यह स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी, पार्टी नेतृत्व और उसके नेताओं को न तो संविधान में और न ही न्यायपालिका में विश्वास है।

'गांधी परिवार देश, संविधान सबसे ऊपर है'

शेखावत ने कहा, "पिछले कुछ दिनों से देश में एक नए विवाद को खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी को कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई और कानून के तहत ही उनकी सदस्यता लोकसभा से समाप्त हुई। उसको लेकर कुछ कांग्रेस के नेता जिनके लिए गांधी परिवार देश, संविधान सबसे ऊपर है, वो हाहाकार मचाते नजर आ रहे हैं।

तेजस्वी यादव के घर आई लक्ष्मी, बोले- पुत्री रत्न के रूप में उपहार मिला है

'माफी का मौका दिए जाने के बावजूद नहीं मांगी'

उन्होंने कहा, "राहुल को सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि आगे से गलती मत करना। इस बार हद हो गई कि न्यायालय के जरिए माफी का मौका दिए जाने के बावजूद भी उन्होंने माफी नहीं मांगी, अपना अहंकार दिखाया। कांग्रेस के नेताओं ने जिस तरह से न्यायालय पर ही सवाल खड़े किए उससे साबित होता है कि कांग्रेस के नेताओ का संविधान में यकीन नहीं बचा है।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "पीएम मोदी के जरिए अपशब्द का इस्तेमाल करके जिस तरह से टिका टिप्पणी की गई उससे ओबीसी वर्ग का अपमान हुआ है। गांधी परिवार खुद को व्यवस्थाओं से ऊपर समझता है। प्रमोद तिवारी जिनको राज्यसभा दी गई उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि गांधी परिवार के लिए अलग से कानून होना चहिए, देश के मौजूदा कानून से तो उनको सजा ही नहीं दी जा सकती है।"

अतीक के काफिले के पीछे साये की तरह चल रही बहन आयशा, बोली- रास्ते में भाई के एनकाउंटर का डर

अगर सावरकर को समझना है, तो...

उन्होंने कहा, "आजकल देश मे होड़ मची है कि क्रप्शन के मामले में जो लोग जेल जा रहे हैं, लालू प्रसाद यादव हो या मनीष सिसोदिया, ये सब खुद की तुलना गांधी जी और सावरकर से कर रहे हैं। जो लोग सावरकर पर सवाल खड़ा करते हैं। मैं राहुल से कहना चाहूंगा कि अगर सावरकर को समझना है, तो जाइए उस जेल में जहां सावरकर जी रहें, जो यातनाएं उन्होंने सहीं उसे महसूस कीजिए, तब आपको सावरकर का संघर्ष नजर आएगा।" राहुल गांधी को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपने सावरकर का अपमान करने का पाप किया है, इसलिए आप करोड़ो देशभक्तों से माफी मांगिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement