Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Ghulam Nabi Azad: हम देश जोड़ रहे हैं, दरबारियों आप कांग्रेस को जोड़ो', आजाद के इस्तीफे पर तंज करते हुए BJP

Ghulam Nabi Azad: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक ट्वीट कर कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘कांग्रेस दरबार’ ऐसे किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो आजाद हो, वह सिर्फ गुलाम चाहता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 26, 2022 14:59 IST
Ghulam Nabi Azad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ghulam Nabi Azad

Highlights

  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा
  • आजाद के समर्थकों नें भी कांग्रेस से दिया इस्तीफा
  • कांग्रेस ने आजाद को बनाया था चुनाव अभियान समिति का प्रमुख

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस से वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर भारतीय जनता पार्टी  ने तंज कसा है। बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि, ‘भारत जोड़ने’ का काम वह कर रही है इसलिए कांग्रेस के ‘दरबारियों’ को ‘कांग्रेस जोड़ो’ अभियान चलाना चाहिए। 

पहले से ही संकट में घिरी कांग्रेस को आजाद के इस्तीफे से एक और झटका लगा है। इससे पहले भी कई नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। पार्टी में बदलाव की मांग करने वाले जी-23 समूह में शामिल आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे पांच पन्नों के इस्तीफा पत्र के अंतिम पृष्ठ पर अन्य बातों के साथ यह भी कहा कि पार्टी नेतृत्व को ‘भारत जोड़ो’ यात्रा निकालने से पहले ‘कांग्रेस जोड़ो’ की कवायद करनी चाहिए थी। 

Ghulam Nabi Azad

Image Source : INDIA TV
Ghulam Nabi Azad

बीजेपी ने ट्वीट करते हुए कसा तंज 

भाजपा ने ट्विटर हैंडल पर आजाद के पत्र के पांचवें पृष्ठ को साझा किया और ‘कांग्रेस जोड़ो’ के सुझाव वाले हिस्से को रेखांकित करते हुए कहा, "देश हम जोड़ रहे हैं, आप कांग्रेस जोड़ो 'दरबारियों'।’’ आजाद से पूर्व, कांग्रेस छोड़ चुके कई नेता पहले से ही आरोप लगा चुके हैं कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व ‘दरबारियों’ से घिरा हुआ है। 

आज मैं एक बार फिर सही साबित हुआ - शहजाद 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक ट्वीट कर कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘कांग्रेस दरबार’ ऐसे किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो आजाद हो, वह सिर्फ गुलाम चाहता है। उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल पहले मैंने कहा था-कांग्रेस शुद्ध रूप से परिवार है और वह कामकाजी प्रदर्शन से ऊपर है, वहां आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, कोई जवाबदेही नहीं है और वहां चापलूसी को प्रतिभा से अधिक वरीयता दी जाती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं एक बार फिर सही साबित हुआ हूं।’’

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement