Monday, April 29, 2024
Advertisement

‘अगर भारत के सारे मुसलमान पाकिस्तान चले गए होते तो…’, गिरिराज ने नीतीश पर भी साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिंदू समुदाय के जुलूसों पर हो रही पत्थरबाजी की घटनाओं पर बोलते हुए कहा कि अगर देश के बंटवारे के समय सारे मुसलमान पाकिस्तान चले गए होते तो आज ये घटनाएं नहीं होतीं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: September 30, 2023 9:47 IST
Giriraj Singh, Giriraj Singh News, Giriraj Singh Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कहा है कि अगर हमारे पूर्वजों ने बंटवारे के समय सारे मुसलमानों को पाकिस्तान न भेजने की भूल नहीं की होती तो आज बेगूसराय में हमारा शिवलिंग न टूटता। उन्होंने आगे कहा कि यदि भारत के सारे मुसलमान पाकिस्तान चले गए होते तो रामनवमी और हनुमान जयंती के मौके पर बिहार शरीफ में दंगे नहीं होते, और न ही हमारे जुलूस पर पत्थर फेंके जाते। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले 15-16 सालों में ऐसी घटनाओं में तेजी आई है जिससे पता चलता है कि जहां-जहां मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है, वहां-वहां वे हिंदुओं को डरा-धमका रहे हैं।

‘नीतीश हज करने भी जाएं तो PM पद खाली नहीं’

गिरिराज ने ये बातें मध्य प्रदेश के धार और उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुई घटनाओं पर इंडिया टीवी से खास बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि मैं देश के मुसलमानों से पूछना चाहता हूं कि आजादी के बाद के 75 सालों में कभी ताजिया पर किसी हिंदू ने एक भी पत्थर फेंका है? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की लिए खानकाह में दुआ मांगे जाने पर उन्होंने कहा, ‘नीतीश  बाबू व्याकुल हैं, दरगाह और खनका में क्या, वह हज भी करने जाएं तो भी पीएम का पद खाली नहीं है। जो शख्स 18-19 साल मुख्यमंत्री रहा हो उसके विधायक 115 से घटकर 43 हो जाएं तो उसकी बात कोई ममता, समता या कोई और क्यों मानेगा?

‘लालू जी ने ही नीतीश कुमार को लंगी मारी है’
RJD की तरफ से नीतीश कुमार को PM उम्मीदवार बनाये जाने की मांग पर बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, ‘बड़े भाई लालू यादव ने ही तो उनको लंगी मारी है। राहुल जी को मांस बनाना सिखा रहे हैं, उन्हें बारात सजाने के लिए कह रहे हैं। आप तो जानते हैं कि लालू जी हंसते-हंसते सब कुछ कह देते हैं। लालू जी ही उनके सबसे बड़े लंगड़ीमार हैं, इसलिए नीतीश जी चुपचाप 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी देखें क्योंकि इसके बाद लालू जी इनको होने नहीं देंगे।’ नालंदा में जले मदरसे के लिए 30 करोड़ रुपये दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे बड़ा तुष्टिकरण और कुछ हो नहीं सकता है।

Giriraj Singh, Giriraj Singh News, Lalu Yadav

Image Source : FILE
गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार और लालू यादव के रिश्तों पर चुटकी ली है।

‘लालू यादव को ठाकुरों से माफी मांगनी चाहिए’
पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में महिला अपराध की घटनाओं पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए गिरिराज ने कहा, ‘यह तो राहुल जी से पूछते। राजस्थान तो महिलाओं के साथ अत्याचार का, उनके साथ दुर्व्यवहार का केंद्र बन गया है। बंगाल भी मिसाल बनता जा रहा है। इस पर न किसी टुकड़े-टुकड़े गैंग की जुबान खुलेगी और न ही नीतीश या लालू की जुबान खुलेगी।’ वहीं, ठाकुर विवाद पर RJD की तरफ से मनोज झा का समर्थन करने पर गिरिराज ने कहा कि RJD के नेता लालू जी की राजनीतिक भाषा को ही बोलते हैं। उन्होंने कहा कि लालू यादव को ठाकुरों से माफी मांगनी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement