Monday, April 29, 2024
Advertisement

'लोकसभा चुनाव जीतने के लिए करवाया जाएगा गोधरा जैसा कांड', उद्धव ठाकरे का बड़ा दावा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे डर है कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश में कहीं ना कहीं गोधरा जैसा कांड कराया जाएगा और फिर पूरे देश में आग लगाई जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 10, 2023 22:19 IST
Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE उद्धव ठाकरे

जलगांव: कसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। नियमों के अनुसार, मई अंत तक नई सरकार का गठन होना अनिवार्य है। इस लिहाज से देखें तो चुनाव में 5 महीने से भी कम का समय बचा है। इसके लिए देशभर चुनावी माहौल बनने लगा है। एकतरफ जहां NDA होगी तो वहीं इस बार कई विपक्षी दलों से मिलकर बना इंडिया गठबंधन है। इस गठबंधन में कांग्रेस, शिवसेना (UBT), एनसीपी, आरजेडी और जेडीयू समेत कई दल शामिल हैं। दोनों दल एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला बोल रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है।

'कुछ समय बाद अयोध्या में राममंदिर का उद्घाटन होने वाला है'

जलगांव में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का उद्घाटन करते हुए ठाकरे ने कहा कुछ समय बाद अयोध्या में राममंदिर का उद्घाटन होने वाला है। मुझे किसी ने बताया कि बालासाहेब के जन्मदिन वाले दिन की तारीख भी तय हो गई है। मैं इस बात का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे इस दौरान एक बात का डर है। मुझे लगता है कि राम मंदिर के लिए देशभर से लाखों हिंदुओं को बुलाया जाएगा और जब वह लौट रहेंगे तो गोधरा जैसा कांड करा दिया जाएगा।

चुनाव जीतने के लिए रची जाएगी साजिश- ठाकरे 

उद्धव ठाकरे ने कहा, राम मंदिर के लिए देशभर से हिंदू बस और ट्रेन से आएंगे। जब वह कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापिस लौट रहे होंगे तब बीच में कहीं गोधरा जैसा कांड हो सकता है। कहीं हमला हो सकता है या फिर कहीं किसी बस्ती में पथराव और आग लगे जा सकती है। बसों में आग लगे जा सकती है। ठाकरे ने कहा कि ऐसा करने से पूरा देश एक बार फिर जल उठेगा और फिर वही सब कुछ होगा जो उस समय किया गया था। घरों की होलियां जलाई जायेंगी और वे अपनी राजनीतिक रोटियां सेकेंगे।

रिपोर्ट - नरेंद्र कदम 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement