'मुस्लिम तुष्टीकरण के भरोसे कांग्रेस ने सरकार चलाई थी,' इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'मुकाबला' में बोलीं बीजेपी प्रवक्ता

इंडिया टीवी के गुजरात विधानसभा चुनाव की विशेष कवरेज के दौरान मुकाबला कार्यक्रम में बीजेपी की प्रवक्ता और कांग्रेस की प्रवक्ता के बीच जबरदस्त बहस हो गई। इस दौरान दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर चला।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 20, 2022 19:54 IST
इंडिया टीवी का कार्यक्रम 'मुकाबला'- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB इंडिया टीवी का कार्यक्रम 'मुकाबला'

इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'मुकाबला' में गुजरात से भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सांसद और प्रवक्ता भावना बेन दवे ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि, "सत्ता में बने रहने के लिए कांग्रेस पार्टी और उसके नेता मुस्लिम वोटों का तुष्टिकरण करती है और इसी के सहारे अब तक सरकार बना रही थी।"   

'गुजरात के विकास को रोकने वाले भारत जोड़ो यात्रा में हो रहे शामिल' 

दवे ने कहा कि, वैसे तो कांग्रेस खुदको गैरसांप्रदायिक कहती है लेकिन वोटों के तुष्टिकरण के लिए वह खुदको मुसलमानों का हितैषी कहने लगते हैं। उन्होंने कहा कि, जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि, देश के संसाधनों पर पहला हक़ मुस्लिमों और अल्प्सख्यकों का है।" उन्होंने कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। बीजेपी की प्रवक्ता भावना बेन दवे ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को भारत तोड़ो यात्रा कहते हुए कहा कि, इस यात्रा में वो लोग शामिल हो रहे हैं जिन्होंने गुजरात के विकास कार्यों में अड़चन पैदा की और उन्हें रोके रखा। 

इस बार कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बाहर भी कर देगी- कांग्रेस 

वहीं इसी कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस की प्रवक्ता प्रगति ने कहा कि, आज बीजेपी किसी के भी बयान और बातों के चुनिंदा हिस्से की क्लिप काटकर उसे वायरल कर देती है और बदनाम करने की साजिश में जुट जाती है। उन्होंने कहा कि, "एक समय गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के 127 सीटें हुए करती थीं और पछले चुनाव में उन्हें 99 सीटों तक ला दिया। इस बार कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बाहर भी कर देगी।"     

गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी। 8 दिसंबर की देर रात तक तय हो जायेगा कि प्रदेश में अगले 5 वर्षों तक कौन सी पार्टी सरकार चलाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन