Friday, April 26, 2024
Advertisement

Haryana Cabinet Expansion: बीजेपी के कमल गुप्ता, JJP के देवेंद्र सिंह बबली ने ली मंत्री पद की शपथ

हरियाणा में दो साल में किए गए दूसरे विस्तार में हिसार से भाजपा के विधायक डॉ. कमल गुप्ता और टोहाना से जजपा के विधायक देवेंद्र सिंह बबली को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने यहां हरियाणा राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 28, 2021 18:46 IST
haryana cabinet expansion- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी के कमल गुप्ता, JJP के देवेंद्र सिंह बबली ने ली मंत्री पद की शपथ

Highlights

  • कमल गुप्ता ने संस्कृत में तो देवेंद्र सिंह बबली ने हिंदी में ली शपथ
  • मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद में अब सदस्यों की संख्या 14 हो गई

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के एक-एक विधायक को इसमें शामिल किया। दो साल में किए गए दूसरे विस्तार में हिसार से भाजपा के विधायक डॉ. कमल गुप्ता और टोहाना से जजपा के विधायक देवेंद्र सिंह बबली को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने यहां हरियाणा राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई।

गुप्ता ने संस्कृत में शपथ ली, जबकि बबली ने हिंदी में शपथ ली। इस मौके पर खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित अन्य मौजूद थे। दो विधायकों के शपथ लेने के बाद, मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद में सदस्यों की संख्या 14 हो गई, जोकि ऊपरी सीमा भी है।

मंगलवार को हुए मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद, भाजपा के मुख्यमंत्री सहित 10 मंत्री हैं और जजपा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित तीन मंत्री हैं, जबकि रंजीत सिंह चौटाला मंत्री के रूप में शामिल एकमात्र निर्दलीय विधायक हैं।

अक्टूबर 2019 के चुनाव में भाजपा को राज्य विधानसभा की 90 सीटों में से 40 सीट मिली थीं, लेकिन बहुमत नहीं मिला था। बाद में उसने जजपा के साथ चुनाव बाद गठबंधन किया, जिसके 10 विधायक हैं। भाजपा ने जजपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्य में सरकार बनाई थी।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement