Friday, July 19, 2024
Advertisement

येदियुरप्पा के खिलाफ अरेस्ट वारंट पर भड़के कुमारस्वामी, बोले- कांग्रेस कर्नाटक में जल्द ही...

कर्नाटक के पूर्व सीएम और वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत जारी गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है। इस मामले के कारण पूरे कर्नाटक में राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 14, 2024 17:44 IST
येदियुरप्पा के बचाव में कुमारस्वामी।- India TV Hindi
Image Source : PTI येदियुरप्पा के बचाव में कुमारस्वामी।

कर्नाटक के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा मुश्किलों में घिरे हुए हैं। उनके खिलाफ  POCSO एक्ट के तहत बेंगलुरु की एक कोर्ट ने गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी किया है। येदियुरप्पा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है और विशेष अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है। इस बीच अब जनता दल (सेक्यूलर) के सांसद और केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए बड़े दावे किए हैं। 

कर्नाटक में कांग्रेस खत्म हो जाएगी- कुमार स्वामी

कर्नाटक के पूर्व सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट पर जेडीएस सांसद और केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी बयान  दिया है। उन्होंने सवाल किया कि इस मामले में शिकायत कब दर्ज की गई थी? पुलिस विभाग पिछले 4 महीने से क्या कर रहा था? अभी ऐसा क्यों हो रहा है? कुमारस्वामी ने कहा कि यह सरकार उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है, कर्नाटक में कांग्रेस जल्द ही खत्म हो जाएगी।

येदियुरप्पा के  बेटे ने क्या कहा?

शिमोगा से नवनिर्वाचित सांसद और बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र ने इस मामले में अपने पिता का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि यह करीब ढाई महीने पहले दर्ज की गई शिकायत है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। राघवेंद्र ने दावा किया कि शिकायत करने वाली लड़की ने 50 अधिकारियों के खिलाफ ऐसी ही शिकायतें की थीं। कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा था कि आरोप लगाने वाली लड़की मानसिक रूप से ठीक नहीं थी। 

गृह मंत्री जी परमेश्वर क्या बोले?

बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बदले की राजनीति के आरोपों पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसा कहती है लेकिन इस मामले में राहुल गांधी की कोई भूमिका नहीं है। जी परमेश्वर ने कहा कि येदियुरप्पा एक वरिष्ठ व्यक्ति हैं और वीआईपी में से एक हैं। इसलिए सभी जांच की जानी चाहिए। येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट है। अच्छा होगा कि वह जल्द ही आ जाएं।

ये भी पढ़ें- बीएस येदियुरप्पा को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

'तिरुपति को गांजा-शराब और मांसाहार का केंद्र बना दिया', चंद्रबाबू नायडू का बड़ा आरोप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement