Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश: अनुराग ठाकुर को अभी भी है विधानसभा चुनावों में हार की कसक, कार्यकर्ताओं से कही ये बात

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उसने जनता से झूठ बोलकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव जीता है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को विपक्ष से मिल रही चुनौती पर कहा कि उनकी मंशा ही स्पष्ट नहीं है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 19, 2023 23:01 IST
Anurag Thakur - India TV Hindi
Image Source : TWITTER अनुराग ठाकुर

शिमला: हिमाचल प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक और केंद्र की मोदी सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों पर आत्मनिरीक्षण करने और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कमियों को दूर करने का आह्वान किया। ठाकुर ने बीजेपी की दो दिवसीय बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हाल के केंद्रीय बजट में केंद्र की उपलब्धियों और महिलाओं, किसानों और युवाओं से जुड़ी विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि केंद्र ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है और सभी के विकास की अपार संभावनाएं हैं। 

कांग्रेस ने झूठ बोलकर चुनाव जीता है - अनुराग ठाकुर 

ठाकुर ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि उसने जनता से झूठ बोलकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव जीता है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार बनने के केवल दो महीने में ही कांग्रेस ने तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज ले लिया है।’’ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि चुनाव से पहले, कांग्रेस ने राज्य की प्रत्येक महिला को 1,500 रुपये देने का वादा किया था, लेकिन पात्रता मानदंड में बदलाव करके लाभार्थियों की संख्या में भारी कमी कर दी गई है।

विपक्ष की विचारधारा और मंशा स्पष्ट नहीं - अनुराग ठाकुर 

अनुराग ठाकुर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अगले आम चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को एकजुट होने के आह्वान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयास पहले भी विफल रहे थे। उन्होंने कहा कि न तो विपक्ष की विचारधारा और न ही उनकी मंशा स्पष्ट है। ठाकुर ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा लगातार तीसरी बार जीतेगी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ईमानदारी से आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘नीतीश की पीड़ा उनके ही बयान में साफ झलकती है। बिहार में एक बार फिर भ्रष्टाचार, ‘‘गुंडाराज’’ और ‘‘जंगल राज’’ का बोलबाला है और जनता परेशान है। इसलिए हार के डर से वह विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement