Friday, July 12, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh Election Results 2024: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी किया क्लीन स्विप, चारों सीटों पर दर्ज की जीत

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने क्लीन स्विप कर दिया है। यहां की सभी 4 लोकसभा सीटों को बीजेपी ने भारी अंतर से जीत लिया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 04, 2024 23:45 IST
Himachal Pradesh Election Results Winners 2024 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Himachal Pradesh Election Results Winners 2024

Himachal Pradesh Election Results Winners 2024: हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। हमीरपुर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सतपाल रायजादा से 1 लाख 77 हजार 999 मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं कांगड़ा सीट पर भी भाजपा के उम्मीदवार डॉ राजीव भारद्वाज अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा से 2 लाख 48 मतों से आगे चल रहे हैं। इसी तरह मंडी से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनाउत अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से 72 हजार से अधिक मतों से आगे हो गई हैं। वहीं शिमला से भाजपा के सुरेश कुमार कश्यप अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विनोद सुलतानपुरी से 90 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। ऐसे में यह चारों सीट भाजपा जीतती हुई दिख रही है। 

पिछले चुनावों में क्या था हिमाचल का हाल?

साल 2019 में हुए आम चुनाव के दौरान हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। वहीं, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था। कांगड़ा सीट से किशन कपूर, मंडी से रामस्वरूप शर्म, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और शिमला से सुरेश कुमार कश्यप ने परचम लहराया था। इस बार भी बीजेपी क्लीन स्वीप करने की उम्मीद कर रही है।

क्रमांक संख्या लोकसभा क्षेत्र लीडिंग कैंडिडेट लीडिंग पार्टी जीत मार्जिन
1 हमीरपुर  अनुराग ठाकुर भाजपा 182357
2 कांगड़ा  डॉ. राजीव भारद्वाज भाजपा 251895
3 मंडी कंगना रनाउत भाजपा  74755
4 शिमला  सुरेश कुमार कश्यप भाजपा 91451
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement