Monday, May 13, 2024
Advertisement

'मुझे स्टालिन से नहीं, कांग्रेस से दिक्कत है क्योंकि...', 'सनातन धर्म' विवाद पर हिमंत विश्व शर्मा का बड़ा बयान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने 'सनातन धर्म' के खिलाफ DMK के नेता एवं तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 05, 2023 8:19 IST
Sanatan Dharma, Sanatan Dharma News, Udhayanidhi Stalin- India TV Hindi
Image Source : FILE असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा।

नई दिल्ली: ‘सनातन धर्म’ के खिलाफ DMK के नेता एवं तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता शर्मा ने कहा है कि उन्हें स्टालिन से खास दिक्कत नहीं है, बल्कि कांग्रेस से है। बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ‘सनातन धर्म’ की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू के बुखार से की थी और कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि इन्हें पूरी तरह खत्म कर देना चाहिए।

‘मुझे स्टालिन से कोई खास दिक्कत नहीं है’

स्टालिन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए हिमंत विश्व शर्मा ने इसके लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दोषी ठहराया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मुझे स्टालिन से कोई खास दिक्कत नहीं है। मुझे कांग्रेस से दिक्कत है, मैं उनसे (कांग्रेस से) पूछना चाहता हूं कि अगर कल मैं मुसलमानों या ईसाइयों के बारे में ऐसा बयान दूं तो क्या कांग्रेस इसे मेरी अभिव्यक्ति की आजादी मानेगी? चाहे वह हिंदू धर्म हो, इस्लाम हो या ईसाई धर्म, क्यों क्या आप उन्हें खत्म करने की बात कर रहे हैं? इसके मुख्य दोषी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हैं।’


कांग्रेस के मंत्री ने किया स्टालिन का समर्थन
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियंक खरगे ने इशारों-इशारों में उदयनिधिन स्टालिन का समर्थन किया था। कर्नाटक सरकार में मंत्री खरके ने स्टालिन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, 'कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता या आपके इंसान होने की गरिमा सुनिश्चित नहीं करता, वह धर्म नहीं है। मेरे अनुसार कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता या आपके साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता वह बीमारी के समान ही है।' बीजेपी उदयनिधि के बयान को लेकर I.N.D.I.A. अलायंस के साथ-साथ कांग्रेस पर भी हमलावर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement