Thursday, May 02, 2024
Advertisement

काश मुझे भी बचपन में ऐसा..., सोलापुर में बोलते हुए क्यों भावुक हुए पीएम मोदी?

देश में राम मंदिर को लेकर उत्सव का माहौल है। पीएम मोदी भी इसके लिए लिए विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं। हालांकि, अनुष्ठान के बीच ही पीएम मोदी सोलापुर में अनेक योजनाओं का उद्घाटन करने भी गए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 19, 2024 13:40 IST
भावुक हुए पीएम मोदी। - India TV Hindi
Image Source : ANI भावुक हुए पीएम मोदी।

पीएम मोदी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए शुक्रवार से तीन राज्यों के दौरे पर निकले हैं। पहला दौरा उन्होंने महाराष्ट्र का किया और सोलापुर में यहां उन्होंने 2 हजार करोड़ रुपये की 8 AMRUT प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। पीएम ने यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के कुछ लाभार्थियों को घर की चाबी भी सौंपी। हालांकि, एक ऐसा वक्त भी आया जब पीएम मोदी लोगों को संबोधित करते हुए भावुक हो गए। आइए जानते हैं पूरा मामला।

काश मुझे भी बचपन में... 

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में AMRUT 2.0 योजना का उद्घाटन किया। यहां पीएम ने कहा कि सोलापुर के हजारों गरीबों मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था वो पूरा हो रहा है। पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है। पीएम ने कहा कि उन्होंने घरों को देखा और सोचा कि काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता। पीएम ने भावुक होते हुए कहा कि जब वह ये चीजें देखते हैं तो मन को संतोष होता है। जब हजारों परिवारों के सपने जब साकार होते हैं तो उनके आशीर्वाद सबसे बड़ी पूंजी होती है। 

गरीबी हटाओ के सिर्फ नारे लगाए गए- पीएम मोदी

महाराष्ट्र के सोलापुर में पीएम मोदी ने कहा कि देश में लंबे समय तक 'गरीबी हटाओ' के नारे लगते रहे। लेकिन इन नारों के बावजूद गरीबी खत्म नहीं हुई। पीएम ने कहा कि हमारी केंद्र सरकार के तीसरे कार्यकाल में, मेरे अगले कार्यकाल में, भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा। मैंने भारत के लोगों को यह गारंटी दी है कि मेरे अगले कार्यकाल में, मैं भारत को दुनिया के शीर्ष तीन देशों में लाऊंगा। ये मेरी गारंटी है। 

क्या है AMRUT 2.0?

AMRUT 2.0 को देश के सभी वैधानिक कस्बों में सभी घरों में कार्यात्मक नल के माध्यम से जल आपूर्ति की सार्वभौमिक कवरेज और सीवरेज/सेप्टेज प्रबंधन की कवरेज प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सोलापुर में सीएम एकनाथ शिंदे ने पीएम का अभिनंदन किया। इसके साथ ही राज्यपाल रमेश बैस और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार भी मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें- 'टेंट में रामलला के दर्शन करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है', सोलापुर में बोले PM मोदी

ये भी पढ़ें- मडिगा समेत SC वर्ग के अन्य समूहों को हक देने की कवायद, पीएम मोदी के निर्देश पर समिति का गठन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement