Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली के सीएम ने कहा, 'अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो फिर दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है'

उन्होंने कहा कि सिसोदिया पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने 14 फोन तोड़कर सबूत मिटाने का काम किया। केजरीवाल ने कहा कि ये फोन चालू हालत में है लेकिन कोर्ट में गलत तथ्य पेश कर सिसोदिया को फंसाया गया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: April 15, 2023 14:35 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : एएनआई अरविंद केजरीवाल

नयी दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल सीबीआई से पूछताछ से पहले आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो फिर दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है। उन्होंने दिल्ली शराब घोटाले में ईडी और सीबीआई पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इन दोनों एजेंसियों ने झूठे सबूत पेश कर कोर्ट को गुमराह किया जिसके चलते मनीष सिसोदिया आज जेल में हैं।

सिसोदिया पर फोन तोड़कर सबूत मिटाने का आरोप

केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने 14 फोन तोड़कर सबूत मिटाने का काम किया। केजरीवाल ने कहा कि ये फोन चालू हालत में है लेकिन कोर्ट में गलत तथ्य पेश कर सिसोदिया को फंसाया गया। केजरीवाल ने कहा कि ईडी, सीबीआई ने 100 करोड़ रुपये की घूस लेने का आरोप लगाया; उन्होंने 400 से अधिक छापे मारे, लेकिन यह राशि नहीं मिली।

मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 75 वर्षों में किसी भी पार्टी को ‘आप’ की तरह निशाना नहीं बनाया गया; हमने लोगों में अच्छी शिक्षा की उम्मीद जताई है, वे इस उम्मीद को खत्म करना चाहते हैं। मैंने दिल्ली विधानसभा में जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा।

 दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पिछले 75 वर्ष में ‘आप’ की तरह किसी भी पार्टी को निशाना नहीं बनाया गया। उन्होंने कहा,' ऐसा इसलिए, क्योंकि ‘आप’ ने लोगों में उम्मीद जगाई है कि वह गरीबी मिटा देगी और उन्हें शिक्षित बनाएगी। वे हमें निशाना बनाकर इस उम्मीद को तोड़ना चाहते हैं।’’ ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि आबकारी नीति एक उत्कृष्ट नीति है और पंजाब में यह अच्छी तरह से चल रही है, जहां पार्टी सत्ता में है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement