Friday, April 26, 2024
Advertisement

कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल, बीजेपी ने दाऊद का नाम लेते हुए कही ये बात

कर्नाटक विधानसभा में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने पर विवाद हो गया है। कांग्रेस विधायकों ने इस बात का जमकर विरोध किया है। इस मामले पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सिद्धारमैया को पूछिए दाऊद इब्राहिम का लगाना है क्या?

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 19, 2022 14:56 IST
Savarkar- India TV Hindi
Image Source : ANI सावरकर की तस्वीर

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने पर विपक्षी पार्टियां हमलावर हो गई हैं और सत्ता पर काबिज राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं। कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा में सावरकर की फोटो लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए हंगामा किया है। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने नेहरू और अन्य की फोटो हाथ में लेकर प्रदर्शन भी किया। 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने भी सावरकर की तस्वीर पर आपत्ति जताई

असेंबली हॉल में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि सावरकर विवादास्पद आदमी थे। सावरकर की तस्वीर लगाने की कोई जरूरत नहीं है। 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कही ये बात 

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का बयान भी सामने आया। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया को पूछिए दाऊद इब्राहिम का लगाना है क्या?  सावरकर देशभक्त थे। वह अंडमान निकोबार की जेल में कई सालों तक रहे। कांग्रेसी तो एक दिन भी नहीं रह सकते। जिन कांग्रेस ने बलिदान दिया, वह आपका कांग्रेस नहीं है। ये तो नकली कांग्रेस है। 

आज सुबह किया गया था सावरकर की तस्वीर का अनावरण

कर्नाटक विधानसभा के असेंबली हॉल में आज सुबह सावरकर की तस्वीर का अनावरण किया गया था। जिसके बाद कांग्रेस के खेमे में हलचल मच गई और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। कांग्रेस ने इस बारे में कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को भी पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि महर्षि वाल्मीकि, बसवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य महापुरुषों की तस्वीरें लगाई जानी चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement