Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हेमंत सोरेन पर ईडी की कार्रवाई से भड़का I.N.D.I.A अलायंस, राहुल गांधी बोले- ED-CBI-IT बीजेपी की विपक्ष मिटाओ सेल बनीं

हेमंत सोरेन पर ईडी के एक्शन को विपक्षी दलों ने लोकतंत्र पर बड़ा हमला बताया है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी संसदीय व्यवस्था को ध्वस्त कर रही है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 01, 2024 6:25 IST
ईडी की हिरासत के दौरान राज्यपाल को इस्तीफा देते हेमंत सोरेन- India TV Hindi
Image Source : ANI ईडी की हिरासत के दौरान राज्यपाल को इस्तीफा देते हेमंत सोरेन

नई दिल्ली/रांचीः झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। सोरेन की गिरफ्तारी की विपक्षी दलों ने कड़ी निंदा की है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स समेत अन्य विभाग अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं। अब यह भाजपा की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बन चुकी हैं। खुद भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है। 

कांग्रेस बोली संघीय ढांचे की धज्जियां उड़ा रही बीजेपी

 ईडी की कार्रवाई पर इंडिया गठबंधन ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार देर रात एक्स हैंडल पर कहा कि जो भी नेता पीएम मोदी के साथ नहीं गया वो जेल जाएगा। हेमंत सोरेन पर ईडी लगाकर उनको मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघीय ढांचे (Federalism) की धज्जियां उड़ाना है। 

विपक्षी सरकारों को अस्थिर कर रही है बीजेपीः खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि PMLA के प्रावधानों को हथियार बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना, भाजपा की टूलकिट का हिस्सा है। उन्होंने आरोप लगाया कि षड्यंत्र के तहत एक-एक करके विपक्ष की सरकारों को अस्थिर करने का काम बीजेपी कर रही है। बीजेपी वाशिंग मशीन में जो चला गया उसका भ्रष्टाचार धुल गया। जो नहीं गया वो दागदार है। तानाशाही से लोकतंत्र को अगर बचाना है तो भाजपा को हराना होगा। हम डरेंगे नहीं,संसद से सड़क तक लड़ते रहेंगे।

बीजेपी ने नष्ट किया संघीय ढांचाः कांग्रेस

हेमंत सोरेन पर ईडी की कार्रवाई पर झारखंड के कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने कहा कि क्या बीजेपी का भ्रष्टाचार भ्रष्टाचार नहीं है? बीजेपी की नीति और नियत पर अब चर्चा नहीं हो सकती। बीजेपी ने संघीय ढांचे को नष्ट कर दिया है। वहीं, कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि हमें ईडी कार्यालय में बुलाया गया और समय दिया गया। उसके बाद हमें अपमानित किया गया और वहां से चले जाने को कहा गया। राज भवन बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहा है।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की निंदा

कांग्रेस के अलावा इंडिया गठबंधन के अन्य घटक दलों ने भी हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। गठबंधन ने कहा है कि बीजेपी और केंद्र सरकार विपक्षी दलों को डराने धमकाने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है। लोकसभा चुनाव में संभावित हार की डर से विपक्षी नेताओं पर ईडी की कार्रवाई जारी है। 

यह भी पढ़ेंः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार किया, कई घंटे पूछताछ के बाद लिया एक्शन

..जब झारखंड में बीजेपी को रोकने के लिए JMM ने निर्दलीय को बना दिया था मुख्यमंत्री

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement