Saturday, May 04, 2024
Advertisement

चुनाव मंच: क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से AAP संकट में आ गई? जानें, भगवंंत मान ने क्या कहा

India TV Chunav Manch: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद सूबे की सत्ता संभाली थी और अब उनके सामने लोकसभा चुनावों के रूप में एक बड़ी चुनौती है जो अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद और बड़ी हो गई है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: April 24, 2024 20:08 IST
India TV Chunav Manch, Chunav Manch, Bhagwant Mann Chunav Manch- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE चुनाव मंच में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान।

India TV Chunav Manch: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सियासत से जुड़े तमाम ज्वलंत मुद्दों पर अपने विचार बेबाकी से रखने के लिए जाने जाते हैं। सूबे में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को जबरदस्त जीत दिलवाने वाले भगवंत मान के सामने लोकसभा चुनावों के रूप में एक बड़ी चुनौती है। पार्टी के सबसे बड़े नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ने उनकी इस चुनौती को बढ़ा दिया है। क्या केजरीवाल की गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी के लिए आफत की बात है? क्या उन्हें जेल में परेशान किया जा रहा है? इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव ‘चुनाव मंच’ में भगवंत मान ने ऐसे ही तमाम सवालों के जवाब दिए।

'किसी तरह का संकट नहीं है, ऊंच-नीच चलती रहती है'

यह पूछे जाने पर कि क्या अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तार होना पार्टी के लिए आफत की बात है, भगवंत मान ने कहा, 'यह आफत का पल नहीं है। हमारी पार्टी सिर्फ 10 साल पहले अस्तित्व में आई थी और इतने ही वक्त में नेशनल पार्टी बन गई। इतने कम वक्त में कोई भी दूसरी पार्टी इस स्तर पर नहीं पहुंच पाई थी। 2 राज्यों में हमारी सरकार है, 10 राज्यसभा सांसद है। अरविंद केजरीवाल किसी व्यक्ति का नाम नहीं है बल्कि एक सोच का नाम है। आप किसी व्यक्ति को कैद कर सकते हैं, किसी सोच को नहीं। तो किसी तरह का संकट नहीं है, सियासत में ऊंच-नीच चलती रहती है।'

'कौन से कानून में लिखा है कि इस्तीफा देना होगा?'

यह पूछे जाने पर कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल चले जाने के बाद भी अपना इस्तीफा क्यों नहीं दे रहै हैं, मान ने कहा, 'कौन से कानून में लिखा है कि मुख्यमंत्री पर आरोप लगाकर उसे जेल में डाल देंगे तो इस्तीफा देना पड़ेगा? जब उन्होंने 49 दिन में इस्तीफा दे दिया तब आप कह रहे थे कि भगोड़ा है, और अब कह रहे हैं कि इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे।' भगवंत मान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि केजरीवाल को जेल में जानबूझकर तंग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें इंसुलिन तक के लिए कोर्ट जाना पड़ा था।

यहां देखें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का पूरा इंटरव्यू 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement