Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गोवा में अबकी बार किसके सिर सजेगा ताज, ओपिनियन पोल में जानें क्या है जनता का मन?

लोकसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं। इसी के मद्देनजर इंडिया टीवी ने देश में ओपिनियन पोल के जरिए जनता का मन टटोला। जिसके तहत गोवा की जनता का मन जाना गया।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: March 05, 2024 16:26 IST
INDIA TV-CNX Opinion Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV-CNX Opinion Poll

INDIA TV-CNX Opinion Poll: लोकसभा के चुनाव बढ़ते दिन के साथ नजदीक होते जा रहे हैं। इसे लेकर अब राजनितिक पार्टियों ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। जानकारी दे दें कि देश की कुल 543 सीटों के लिए 2024 के आमचुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें से गोवा की भी 2 सीटें शामिल हैं। पिछले इलेक्शन की बात करें तो साल 2019 में यहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों को जीत हासिल हुई थी। 2019 के चुनाव में एक सीट बीजेपी व एक सीट कांग्रेस के खाते में गई थी।

कांग्रेस को मिल सकती है निराशा

गोवा में इंडिया टीवी- CNX ने चुनावी ओपिनियन पोल कराया, जिसके मुताबिक, इस बार कांग्रेस को निराशा हाथ लग सकती है। राजनीतिक जानकार की मानें तो इस बार राज्य की दोनों सीट बीजेपी के पाले में जानें वाली हैं। इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल में इस बार गोवा की दोनों सीट पर कांग्रेस को शिकस्त मिल सकती है। जानकारी दे दें कि 2019 के चुनाव में गोवा उत्तर सीट पर बीजेपी के श्रीपाद को जीत मिली थी, जबकि गोवा दक्षिण की सीट कांग्रेस के पाले में गई थी।

बीजेपी को मिल रही बढ़त

इंडिया टीवी-CNX पोल के मुताबिक, 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दोनों सीटों पर बढ़त बनाती दिख रहे हैं ,जबकि कांग्रेस को इस बार हार का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, आप यानी आम आदमी पार्टी के खाते में निराशा ही आने के संकेत हैं। ओपिनियन पोल में कांग्रेस-AAP का राज्य में खाता नहीं खुलने के संकेत साफ दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

2024 के आमचुनाव में आंध्र प्रदेश की जनता किसे थमाएगी विजय पताका? जानें क्या कहता है ओपिनियन पोल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement