Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2024 के आमचुनाव में आंध्र प्रदेश की जनता किसे थमाएगी विजय पताका? जानें क्या कहता है ओपिनियन पोल

2024 लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया टीवी-CNX का ओपिनियन पोल सामने आया है। पोल के मुताबिक, आंध्र प्रदेश की जनता एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस पर भरोसा न करती हुई नजर आ रही है। यहां मुकाबला दो क्षेत्रीय पार्टियों में देखने को मिल रहा है। जानिए यहां कौन बढ़त बना रहा है...

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: March 04, 2024 18:24 IST
INDIA TV-CNX Opinion Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV-CNX Opinion Poll

INDIA TV-CNX Opinion Poll: विश्व का सबसे बड़ा चुनाव नजदीक आ रहा है। इसे लेकर चुनाव आयोग और राजनितिक पार्टियां अपनी-अपनी कमर कस रही हैं। पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम भी घोषित करने शुरू कर दिए हैं। जानकारी दे दें कि देश की कुल 543 सीटों के लिए चुनाव होने हैं, जिसमें से आंध्र प्रदेश की 25 सीटें भी शामिल हैं। यहां पिछले लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियों का दबदबा रहा है। 2019 की लोकसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने राज्य की 25 सीटों में से 22 सीटें हासिल हुई थीं, जबकि टीडीपी महज 3 सीटों पर सिमट गई थी। इसमें राष्ट्रीय पार्टियों (कांग्रेस, बीजेपी) को एक भी सीटें हासिल नहीं हुईं थी।

कांग्रेस, बीजेपी को निराशा लग सकती है हाथ

आंध्र प्रदेश में इंडिया टीवी-CNX ने चुनावी ओपिनियन पोल करवाया, जिसमें पिछले बार की तरह राष्ट्रीय पार्टियां (कांग्रेस, बीजेपी) के लिए निराशाजनक आकंडे़ सामने आए हैं। राजनितिक पंडित मानते हैं इस बार भी कांग्रेस, बीजेपी राज्य में खाता तक नहीं खोल सकेगी। पर इस बार ओपिनियन पोल में टीडीपी के लिए बढ़िया बढ़त दिख रही है।

ज्यादा सीटों पर किसकी पकड़ मजबूत?

इंडिया टीवी-CNX पोल के मुताबिक, 2024 के लोकसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश की 25 सीटों में से 15 सीटें YSRCP को मिल सकती हैं। जबकि TDP को 10 सीटें मिल सकती है। जबकि पोल के मुताबिक, कांग्रेस-BJP का खाता खुलना ही मुश्किल है। बता दें कि इस ओपिनियन पोल में टीडीपी को बढ़त मिली है जबकि YSRCP की काफी सीटें घटी हैं।

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनावों में तेलंगाना में कौन दिखायेगा जादू? इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल में आया सामने

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement