Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस के 5 वादों पर क्या बोले राहुल गांधी? यहां जानें

राहुल ने कहा, 'पिछले 5 सालों में कर्नाटक ने मुश्किलें झेली हैं। लेकिन बीजेपी की ताकत को कर्नाटक की जनता ने हराया है। कांग्रेस गरीब, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ है। जनता ने बीजेपी के भ्रष्टाचार और नफरत को शिकस्त दी है।'

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 20, 2023 14:19 IST
Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : ANI राहुल गांधी

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बन चुकी है और आज उसका शपथ ग्रहण समारोह भी पूरा हुआ। इस दौरान सिद्धारमैया ने सीएम और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। उनके अलावा डॉ जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खरगे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड ज़मीर अहमद खान ने मंत्रियों के रूप में शपथ ली। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 2 घंटे में कर्नाटक सरकार की पहली मीटिंग होगी और उसमें हमारे द्वारा किए गए 5 वादे कानून बन जाएंगे।

राहुल ने कहा, 'पिछले 5 सालों में कर्नाटक ने मुश्किलें झेली हैं। लेकिन बीजेपी की ताकत को कर्नाटक की जनता ने हराया है। कांग्रेस गरीब, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ है। जनता ने बीजेपी के भ्रष्टाचार और नफरत को शिकस्त दी है।  

राहुल ने जनता को दिया धन्यवाद 

शपथ ग्रहण के मौके पर राहुल ने जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि हमने यात्रा में कहा था नफरत हटेगी और मोहब्बत जीत जाएगी। कर्नाटक ने नफरत के बाज़ार में लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली हैं। हम झूठे वादे नहीं करते बल्कि जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को जो ताकत दी है, हम उसे भूल नहीं सकते हैं। हम दिल से आप लोगों के लिए काम करेंगे। ये सरकार आपकी है।

कौन से हैं कांग्रेस के 5 वादे, जो बन जाएंगे कानून 

  1. हर परिवार को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली
  2. ग्रेजुएट बेरोजगार को 3 हजार रुपए मासिक भत्ता और डिप्लोमा होल्डर्स छात्रों को डेढ़ हजार रुपए मासिक भत्ता
  3. हर परिवार की एक महिला को दो हजार रुपए मासिक भत्ता
  4. हर गरीब व्यक्ति को 10 किलोग्राम मुफ्त अनाज
  5. हर महिला को सरकारी बसों में मुफ्त सफर की सुविधा

ये भी पढ़ें: 

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने CM और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली, जानें पल-पल का अपडेट  

सर्विसेज केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला और केंद्र सरकार के अध्यादेश लाने के बीच का पूरा मामला, जानें इस दौरान क्या हुआ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement