Monday, April 29, 2024
Advertisement

'कर्नाटक भाजपा चीफ नलिन कुमार कटील को देना चाहिए इस्तीफा, कर्नाटक चुनाव में हार की लेनी चाहिए जिम्मेदारी'

पूर्व विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील को लेकर कहा है कि उन्हें कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 29, 2023 23:24 IST
Karnataka BJP Chief Nalin Kumar Kateel should resign should take responsibility for the defeat in Ka- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पूर्व विधायक रेणुकाचार्य

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त जीत मिली है। वहीं भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कर्नाटक भाजपा के मतभेद सामने आने लगे हैं। इस बीच भाजपा नेता व पूर्व विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील को लेकर कहा है कि उन्हें कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने पार्टी नेताओं पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा कार्यालय को कॉर्पोरेट कार्यालय में बदल दिया गया है। 

कर्नाटक भाजपा प्रमुख को देना चाहिए इस्तीफा

उन्होंने नेताओं से आत्मनिरीक्षण करने, पार्टी को मजबूत करने और लोकसभा, जिला तथा तालुका पंचायत चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने प्रश्न किया, ‘‘चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी और इस्तीफा देना चाहिए था। कुछ दिन पहले खबरें थीं कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और उसके आधा घंटे बाद खंडन का बयान आ गया। ये क्या हो रहा है?’’ रेणुकाचार्य ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा के प्रति लोगों में सम्मान की भावना है लेकिन पार्टी के नेताओं को पार्टी के भीतर चीजें ठीक करनी चाहिए।

पार्टी कार्यकर्ताओं को मिल रही धमकी

रेणुकाचार्य ने कहा कि अब भी भाजपा के लिए सम्मान है। लेकिन पार्टी नेताओं को अंदरखाने चीजों को ठीक करना चाहिए। राज्य में एक बार फिर भाजपा सत्ता में आए और केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बने और वो फिर प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत, तालुक पंचायत और अन्य चुनावों का सामना करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बहाल किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा है। कुछ नेताओं से तानाशाही रवैया छोड़ने को कहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement