Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस के डिनर में शामिल हुए BJP के 3 विधायक, पार्टी ने कहा- गंभीर विषय है, मांगेंगे स्पष्टीकरण

कर्नाटक में बीजेपी के 3 विधायकों ने कांग्रेस की डिनर पार्टी में हिस्सा लिया था जिसके बाद राज्य के पार्टी चीफ विजयेंद्र ने तीनों विधायकों से स्पष्टीकरण मांगने की बात कही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 14, 2023 16:36 IST
Karnataka BJP, Karnataka BJP News, Karnataka BJP Latest- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता एवं उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि विधायकों ने सिर्फ डिनर में हिस्सा लिया था।

बेलगावी: भारतीय जनता पार्टी के 3 विधायकों के लिए कांग्रेस द्वारा आयोजित एक डिनर पार्टी में जाना बड़ी मुसीबत बन सकता है। दरअसल, कर्नाटक BJP के अध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने बेलगावी में अपने विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस की डिनर पार्टी में अपने 3 विधायकों के भाग लेने को ‘गंभीर विषय’ बताया है। विजयेंद्र ने गुरुवार को कहा कि वह इन सभी विधायकों से स्पष्टीकरण मांगेंगे और पूछेंगे कि आखिर उनका इरादा क्या है। वहीं, राज्य के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि विधायक सिर्फ डिनर पार्टी में शामिल हुए थे और उन्होंने किसी मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया था।

‘गंभीर विषय है, मैं आज ही उनसे चर्चा करूंगा’

बीजेपी के जिन 3 विधायकों ने कांग्रेस की डिनर पार्टी में हिस्सा लिया था, उनके नाम एस. टी. सोमशेखर, शिवराम हेब्बार और एच. विश्वनाथ हैं। विश्वनाथ कर्नाटक की विधान परिषद के सदस्य हैं। कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष विजयेंद्र ने बेलगावी में इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा,‘मुझे सुबह इस बारे में सूचना मिली। मैं उनसे आज ही बात करूंगा, मैं उनसे पूछूंगा कि उनके इरादे क्या हैं। यह गंभीर विषय है, मैं आज ही उनसे चर्चा करूंगा।’ बता दें कि 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 136 विधायक हैं जबकि बीजेपी के पास 66 विधायक और जेडीएस के पास 19 विधायक हैं। एक-एक विधायक एसकेपी और केआरपीपी का है जबकि एक अन्य एमएलए निर्दलीय है।

‘वे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में क्यों आएंगे?’

वहीं, इस मसले पर बोलते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि विधायकों ने किसी बैठक में भाग नहीं लिया, बल्कि उनके निमंत्रण पर बुधवार रात को केवल डिनर में भाग लिया। शिवकुमार ने कहा,‘मैंने अलग से एक रात्रि भोज का आयोजन किया था, जिसके लिए अन्य दलों के नेताओं को भी न्योता दिया गया था, इसलिए उनके (सोमशेखर, हेब्बार), विश्वनाथ और अन्य समेत करीब 10 लोग आए थे। वे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में क्यों आएंगे? वे हमारी पार्टी के विधायक नहीं हैं। वे विधायक दल की बैठक में नहीं आए थे, वे केवल डिनर के लिए आए थे।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement