Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka News: भाजपा मंत्री ने सिद्धारमैया से कहा- अंडमान जेल जाएं और सावरकर के इतिहास के बारे में जानें

Karnataka News: कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री वी सुनील कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को अंडमान की सेल्युलर जेल का दौरा करने और आजादी के आंदोलन में सावरकर के योगदान के बारे में जानने की सलाह दी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 19, 2022 22:00 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • मैं उनसे अंडमान की सेल्युलर जेल की यात्रा करने का आग्रह करता हूं: BJP नेता
  • "सिद्धरमैया इतिहास से पूरी तरह से वाकिफ होते तो इस तरह से नहीं बोलते"

Karnataka News: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया की ‘मुस्लिम क्षेत्र’ टिप्पणी और हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर के खिलाफ उनके बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने उन पर शुक्रवार को भी निशाना साधा। कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री वी सुनील कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अंडमान की सेल्युलर जेल का दौरा करने और आजादी के आंदोलन में सावरकर के योगदान के बारे में जानने की सलाह दी। कुमार ने कहा, “भारत के स्वतंत्रता संग्राम में सावरकर के योगदान के लिए उन्हें वीर सावरकर के रूप में जाना जाता है। सिद्धारमैया सावरकर को इसलिए कमतर करके आंक रहे हैं, क्योंकि वह इतिहास के बारे में पूरी तरह से नहीं जानते। अगर वह इतिहास से पूरी तरह से वाकिफ होते तो वह इस तरह से नहीं बोलते।” 

समय है तो जेल का दौरा करें, फिर सावरकर के बारे में बोलें

भाजपा नेता कुमार ने कहा, “मैं उनसे अंडमान की सेल्युलर जेल की यात्रा करने का आग्रह करता हूं। अगर आप उस जेल को देखेंगे तो आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे, आप भारतीयों के संघर्ष और अंग्रेजों की क्रूरता को समझ पाएंगे। अगर आपके पास समय है तो जेल का दौरा करें और फिर सावरकर के बारे में बोलें।” कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने मंगलवार को भाजपा पर जिला मुख्यालय शिवमोगा में 15 अगस्त को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का आरोप लगाते हुए मुस्लिम बहुल इलाके में सावरकर की तस्वीर लगाने के प्रयासों पर सवाल उठाया था। 

सावरकर की फोटो लगाने पर किया प्रदर्शन

कांग्रेस नेता ने कहा था, “उन्होंने मुस्लिम बहुल इलाके में सावरकर की फोटो लगाने की कोशिश की। उन्हें कोई भी फोटो लगाने दें, कोई बात नहीं। लेकिन, मुस्लिम बहुल क्षेत्र में ऐसा क्यों? और उन्होंने टीपू सुल्तान की तस्वीर को ‘न’ क्यों कहा?” इस टिप्पणी के बाद हिंदू संगठनों और भाजपा ने उनके खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिए। सिद्धरमैया के गुरुवार को कोडागु की यात्रा के दौरान उनके खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement