Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka News: PayCM के नाम से मुख्यमंत्री बोम्मई के लगाए जा रहे पोस्टर, जानिए क्या है मामला

Karnataka News: कर्नाटक की BJP सरकार पर '40 फीसदी कमीशन' लेने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस ने जो अभियान चलाया हुआ है उसमें आज एक नया चेप्टर जोड़ दिया गया है। बेंगलुरु शहर के कई इलाकों में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की फोटो के साथ PayCM के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें QR कोड भी दिया गया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Malaika Imam Updated on: September 21, 2022 16:14 IST
Karnataka News- India TV Hindi
Karnataka News

Highlights

  • कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर '40 फीसदी कमीशन' लेने का आरोप
  • बेंगलुरु शहर के कई इलाकों में सीएम बोम्मई के लगाए गए हैं पोस्टर
  • कांग्रेस ने सीएम बोम्मई की फोटो के साथ PayCM के पोस्टर लगाए

Karnataka News: कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इसके मद्देनजर कर्नाटक की BJP सरकार पर '40 फीसदी कमीशन' लेने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस ने जो अभियान चलाया हुआ है उसमें आज एक नया चैप्टर जोड़ दिया गया है। बेंगलुरु शहर के कई इलाकों में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की फोटो के साथ PayCM के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें QR कोड भी दिया गया है।

बोम्मई सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप

जो भी इस क्यूआर कोड (QR Code) को स्कैन करेगा, वो '40 प्रतिशत सरकार' (40 Percent Sarkara) की वेबसाइट पर चला जाएगा, जिसे हाल ही में कांग्रेस ने आम जनता के लिए सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए लॉन्च की थी। पोस्टर को इस ओर ध्यान खींचने के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार के अंतर्गत 40 प्रतिशत कमीशन दर किस तरह से सरकार की पहचान बन गई है। बता दें कि राज्य की कांग्रेस इकाई लंबे समय बोम्मई सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर लगातार सवाल उठा रही है।  

Karnataka News

Image Source : INDIATV
Karnataka News

 सरकार पर निशाना साधने के लिए अभियान शुरू

पिछले हफ्ते कांग्रेस ने कथित भ्रष्ट आचरण को लेकर राज्य सरकार को निशाना बनाने के लिए एक अभियान शुरू किया। पार्टी की ओर से कर्नाटक के लोगों से भ्रष्टाचार के मामलों की रिपोर्ट करने और एक इस वेबसाइट 40percentsarkara.com पर शिकायत दर्ज करने को कहा गया है।

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पहले से ही राज्य की बोम्मई सरकार पर हमला करते आ रहे हैं। कुछ दिन पहले सिद्धारमैया ने राज्य सरकार को 'लुटेरों और घोटालेबाजों' से भरी '40 प्रतिशत सरकार' बताया था। कांग्रेस का कहना है कि वह भ्रष्टाचार से जुड़े सवालों पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाना जारी रखेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement