Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कर्नाटक: सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी सोनिया गांधी, सामने आई ये वजह

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। इस समारोह में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत तमाम बड़े कांग्रेस नेता शामिल होंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 20, 2023 10:53 IST
Sonia Gandhi - India TV Hindi
Image Source : FILE सोनिया गांधी

बेंगलुरु: कर्नाटक में आज सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया की तबीयत ठीक नहीं है, इसी वजह से वह समारोह में शामिल नहीं होंगी। वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समारोह में पहुंचेंगे। 

गौरतलब है कि आज सिद्धारमैया कर्नाटक के सीएम पद की और डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। इस समारोह में राहुल और प्रियंका दोपहर 12 बजे तक पहुंच जाएंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में 20 विपक्षी दलों को न्योता दिया गया है। जिसमें ममता, अखिलेश, नीतीश और तेजस्वी को बुलाया गया है। वहीं केजरीवाल-केसीआर समेत करीब 10 बड़े दलों की दूरी भी नजर आ रही है।

श्री कांतीरवा स्टेडियम में होगा आयोजन

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन बेंगलुरू स्थित श्री कांतीरवा स्टेडियम में होगा। पहली बार सिद्धारमैया ने साल 2013 में इसी मैदान में शपथ ली थी। 18 मई को सिद्धारमैया को आलाकमान ने बतौर मुख्यमंत्री चुना। वहीं डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम चुना गया। इसपर डीके शिवकुमार ने कहा था कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी की बात को कोई काट नहीं सकता। उनका आदेश सर्वमान्य है। सिद्धारमैया के सामने एक सही संयोजन के साथ मंत्रिमंडल की स्थापना करना चुनौतीपूर्ण है। कर्नाटक में मंत्रिमंडल की स्वीकृति क्षमता 34 है, जबकि राज्य में मंत्री बनने की आकांक्षा बहुतों के अंदर है।

चूंकि इस शपथ ग्रहण समारोह में अलग-अलग राज्यों के विपक्षी दलों के नेताओं व मुख्यमंत्रियों को न्यौता दिया गया है। इसलिए इसे लोकसभा चुनाव 2024 से पहले शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: 

सर्विसेज केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला और केंद्र सरकार के अध्यादेश लाने के बीच का पूरा मामला, जानें इस दौरान क्या हुआ

दिल्ली: बदमाशों के हौसले बुलंद, बुराड़ी में स्पेशल सेल के हेड कांस्टेबल और उनकी पत्नी को गोली मारी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement