Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KCR का मिशन लाल किला! खम्मम में आज महारैली, केजरीवाल, अखिलेश और मान पहुंचे ययाद्रि मंदिर

साउथ से दिल्ली कूच की तैयारी पूरी हो चुकी है। तेलंगाना में केसीआर की पार्टी बीआरएस आज बड़ी रैली करने जा रही है। इस रैली के जरिए केसीआर अपनी ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं ।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 18, 2023 12:12 IST
तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर

तेलंगाना के खम्मम में आज बड़ी रैली होने वाली है। इस रैली में 4 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद हैं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पहुंच गए हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की नजरें अब दिल्ली की राजनीति पर हैं। वह आज की रैली के जरिए विपक्षी दलों को अपनी ताकत का अहसास कराना चाहते हैं। अपने तेलंगाना मॉडल का प्रदर्शन करना चाहते हैं और फिर इसी के दम पर 2024 के प्लान को अमलीजामा पहनाएंगे। रैली के लिए खास तैयारियां की गई हैं। हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर खम्मम में रैली का आयोजन किया गया है। पार्टी को उम्मीद है कि इसमें करीब 5 लाख लोगों की भीड़ जुटेगी।

रैली में जुटे 4 राज्यों के मुख्यमंत्री 

साउथ से दिल्ली कूच की तैयारी पूरी हो चुकी है। तेलंगाना में केसीआर की पार्टी बीआरएस आज बड़ी रैली करने जा रही है। इस रैली के जरिए केसीआर अपनी ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं और इसके लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है। केसीआर की रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सीनियर लीडर डी राजा शामिल होने पहुंचे हैं।

खम्मम में जुट रहे नेता भारत जोड़ो यात्रा में नहीं थे शामिल
बता दें कि केसीआर ने जिन नेताओं को अपने शक्ति प्रदर्शन में बुलाया है, उनमें केजरीवाल और भगवंत मान ऐसे नेता हैं जिन्हें राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा में नहीं बुलाया था। जबकि अखिलेश यादव को राहुल ने इनवाइट तो किया था, लेकिन अखिलेश इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं। जबकि आज अखिलेश खम्मम में केसीआर के साथ रैली में शामिल हो रहे हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर खम्मम में आज विपक्षी नेताओं का जमावड़ा लगेगा। तेलंगाना राष्ट्र समिति से पार्टी का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने के बाद यह केसीआर का पहला बड़ा शक्ति प्रदर्शन है और इसकी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है।

KCR कर सकते हैं अपने नेशनल गेमप्लान का खुलासा
इस रैली के जरिए मुख्यमंत्री केसीआर के एक साथ दो मकसद पूरे होंगे। पहला, बीआरएस का सेंट्रल पॉलिटिक्स में वैकल्पिक राजनीति पर पकड़ मजबूत करना और दूसरा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार का आगाज करना। केसीआर अभी तक कांग्रेस और बीजेपी, दोनों दलों से दूरी बनाए हुए है। अब माना जा रहा है कि इस रैली में शक्ति प्रदर्शन के साथ ही केसीआर अपने नेशनल गेमप्लान का खुलासा कर सकते हैं। बता दें कि आज खम्मम जाने से पहले सभी नेताओं को केसीआर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट यदाद्री मंदिर ले जाएंगे। यहां भगवान लक्ष्मी नरिसम्हा स्वामी मंदिर है। करीब 1200 करोड़ की लागत से केसीआर ने यदाद्री मंदिर का रिनोवेशन कराया है। बीजेपी ने इसे केसीआर का पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement