Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: इन फिल्मी सितारों पर भाजपा ने जताया भरोसा, '400 पार' में कैसी रहेगी भूमिका

भारतीय जनता पार्टी इस बार '400 पार' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव के रण में उतर रही है। इसके लिए पार्टी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही वजह है कि भाजपा ने कई फिल्मी सितारों को भी चुनावी मैदान में उतारा है, जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

Written By: Amar Deep
Published on: April 14, 2024 19:28 IST
भाजपा ने फिल्मी सितारों पर जताया भरोसा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाजपा ने फिल्मी सितारों पर जताया भरोसा।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने कई फिल्मों सितारों पर भी भरोसा जताया है। बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी और साउथ के भी कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को भाजपा ने टिकट दिया है। ऐसे में ये फिल्मी सितारे भारतीय जनता पार्टी के 400 पार के नारे पर कितना खरा उतर पाएंगे ये तो चुनाव का परिणाम आने पर ही पता चल पाएगा। हालांकि पिछले कुछ चुनावों में कई सितारों ने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है, तो वहीं कुछ नए चेहरों पर भी भाजपा ने भरोसा जताया है। ऐसे ही कुछ फिल्मी सितारों के बारे में हम जानेंगे जिन्हें भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा के ये सितारे कुछ इस तरह से हैं-

कंगना रनौत

हमेशा से अपने राजनीतिक बयानों को लेकर विवादों में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत पर भारतीय जनता पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव में भरोसा जताया है। कंगना रनौत पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी ने कंगना को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कंगना का सीधा मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से होगा। विक्रमादित्य सिंह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं। 

अरुण गोविल

धार्मिक टीवी सीरियल 'रामायण' में भगवान श्रीराम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल भी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें यूपी की मेरठ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान भी अरुण गोविल काफी चर्चाओं में रहे थे। वहीं अरुण गोविल के खिलाफ सपा दो बार अपने प्रत्याशी बदल चुकी है। सपा ने पहले भानु प्रताप सिंह को और फिर अतुल प्रधान को अपना प्रत्याशी बनाया। बाद में अतुल प्रधान का भी टिकट काटकर अब सुनीता वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

हेमा मालिनी

लोकसभा चुनाव लड़ रहे फिल्मी सितारों की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी का नाम भी शामिल है। हालांकि हेमा मालिनी इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं। पहले के चुनावों में जहां हेमा मालिनी ने जीत हासिल की, ऐसे में भाजपा ने एक बार फिर इन पर भरोसा जताते हुए यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। साल 2014 और फिर साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में जिस तरह से हेमा मालिनी की जीत हुए, ऐसे में इस बार भी उनके लिए जीत की राह मुश्किल नहीं दिख रही है।

मनोज तिवारी

भोजपुरी फिल्मों से लेकर राजनीति तक का सफर करने वाले मनोज तिवारी ने दिल्ली के लोगों के दिलों में भी अपनी जगह बना ली है। मनोज तिवारी पिछले दो बार से लोकसभा का चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मनोज तिवारी पर भरोसा जताया है। बीजेपी ने मनोज तिवारी की नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि भाजपा ने दिल्ली की 7 सीटों में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को बदल दिया, सिर्फ मनोज तिवारी ही ऐसे नेता हैं जिन्हें बीजेपी ने एक बार फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है।

दिनेश लाल यादव

कभी भोजपुरी बिरहा गाने वाले और फिर फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले दिनेश लाल यादव यूपी की सबसे हॉटसीट माने जाने वाली आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद हैं। समाजवादी पार्टी के लिए सेफ जोन मानी जाने वाली आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और लोगों ने उन्हें अपना सांसद भी बनाया। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से दिनेश लाल यादव पर भरोसा जताते हुए उन्हें आजमगढ़ लोकसभा सीट से ही प्रत्याशी बनाया है। हालांकि इस बार भी उनके लिए जीत का सफर आसान नहीं होने वाला है। 

रवि किशन

भोजपुरी फिल्मों से लेकर बॉलीवुड और फिर कई वेब सीरीज में काम कर चुके रवि किशन भाजपा के सांसद भी हैं। रवि किशन यूपी की गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भी रवि किशन को गोरखपुर लोकसभा सीट से ही अपना प्रत्याशी बनाया है। भोजपुरी फिल्मों में ख्याति प्राप्त करने के बाद एक सांसद के रूप में भी रवि किशन काफी लोकप्रिय चेहरा बनकर उभरे हैं। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी गोरखपुर से नाता रहा है। योगी आदित्यनाथ खुद गोरखपुर के सांसद रह चुके हैं। सीएम बनने के बाद उन्होंने गोरखपुर सीट छोड़ी थी। 

लॉकेट चटर्जी

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलता है। इन सबके बीच हुगली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने वाली लॉकेट चटर्जी पर भाजपा ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। बता दें कि राजनीति में आने से पहले लॉकेट चटर्जी एक अभिनेत्री के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने टीएमसी के नेता के तौर पर राजनीति में एंट्री की, लेकिन अब पश्चिम बंगाल में उनकी पहचान भाजपा के एक फायर ब्रांड नेता के तौर पर की जाती है।

सुरेश गोपी

दक्षिण भारत की फिल्मों में अपने अभिनय का लोह मनवा चुके सुरेश गोपी पर भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भरोसा जताया है। सुरेश गोपी को भाजपा ने केरल की त्रिसूर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। 

यह भी पढ़ें- 

कांग्रेस नेताओं के बेटों और रिश्तेदारों को मिला टिकट, जानें कहां से कौन लड़ रहा लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: सपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, पूर्वांचल की इन सीटों पर ठोंकी ताल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement