Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'29 से 31 जनवरी के बीच आप हाजिर हों वर्ना...', ED ने हेमंत सोरेन को 10वीं बार भेजा समन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजे समन में ED ने पूछा है कि वह 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच कब और किस जगह पर पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 27, 2024 13:02 IST
Hemant Soren, Hemant Soren News, Land Scam Case- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।

रांची: ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक बार फिर समन भेजा है। समन में सोरेन को यह बताने के लिए कहा गया है कि वह 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच कब और किस जगह पर पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे। एजेंसी ने सोरेन से कहा है कि समन पर अगर वह पेश नहीं होते हैं तो उसकी टीम खुद उनके पास पहुंचेगी। बता दें कि रांची के बड़गाईं अंचल में करीब 8.46 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ED ने सोरेन से 20 जनवरी को उनके आवास पर करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी।

डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है ED

ED जमीन की खरीद-फरोख्त के इसी मामले में आगे कई और बिंदुओं पर पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि एजेंसी की ओर से सोरेन को यह 10वां समन है। इसके पहले 22 जनवरी को उन्हें 9वां समन भेजा गया था और 27 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए समय तय करने को कहा गया था। इसके जवाब में सोरेन ने 25 जनवरी को एजेंसी को पत्र लिखकर अपनी व्यस्तताओं का हवाला दिया था। सोरेन ने इस पत्र में यह साफ नहीं किया था कि वह पूछताछ के लिए कब उपलब्ध होंगे। इस केस में एजेंसी IAS छवि रंजन सहित डेढ़ दर्जन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

20 जनवरी को सोरेन से घर पर हुई थी पूछताछ

बड़गाईं अंचल के जमीन घोटाले के मामले में ED ने सोरेन को सबसे पहला समन भेजकर 14 अगस्त 2023 को पेश होने को कहा था। सोरेन ने इस पर लिखित जवाब दिया था और समन को गैरकानूनी बताते हुए पेश नहीं हुए थे। एजेंसी ने इसके बाद भी उन्हें समन भेजना जारी रखा। सोरेन ED के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट भी गए, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। आखिरकार ED के आठवें समन पर उन्होंने 20 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध होने पर सहमति जताई थी और तब एजेंसी की टीम ने उनके आवास पहुंचकर पूछताछ की थी। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement