Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

देर रात पीएम मोदी पहुंचे बनारस स्टेशन, की विकास कार्यों की समीक्षा; बोले- पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम बुनियादी ढांचा तैयार करने का प्रयास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज बनारस में दूसरा दिन है। वो दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2021 9:52 IST
बनारस स्टेशन पर पीएम...- India TV Hindi
Image Source : NARENDRA MODI TWITTER बनारस स्टेशन पर पीएम मोदी

Highlights

  • पीएम मोदी का दो दिवसीय बनारस दौरा
  • देर रात की काशी के विकास की समीक्षा
  • कल काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का किया था उद्घाटन

नयी दिल्लीं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण बाद पीएम मोदी ने शाम को गंगा आरती की। उसके बाद पीएम मोदी ने काशी में हो रहे प्रमुख विकास कार्यों का जायजा लिया। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा,  "हमारा प्रयास है कि इस पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाए।" खास बात ये रही कि पीएम मोदी ने देर रात काशी और बनारस स्टेशन का दौरा किया। लोगों को परेशानी ना हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने ये कदम उठाया।

उसके बाद पीएम मोदी बनारस स्टेशन भी पहुंचे। वहां के मौजूदा कार्यों की भी पीएम मोदी ने समीक्षा की। पीएम ने कहा, "हम रेल संपर्क बढ़ाने के साथ-साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्री अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।"

पीएम मोदी ने सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया। दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने पहले काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की और ललिता घाट पर गंगा नदी में डुबकी लगाई। गंगा नदी से पवित्र गंगाजल लेकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर गए, वहां पूजा-अर्चना और जलाभिषेक किया।

शाम को पीएम मोदी ने विवेकानंदर क्रूज पर सवार होकर दशाश्वमेध घाट पर हो रही ‘गंगा आरती’ और भव्य लेजर शो देखा। पीएम मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण भी किया, इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

काशी-विश्‍वनाथ धाम के लोकार्पण बाद पीएम मोदी और सीएम योगी ने धाम बनाने वाले मजदूरों के साथ भोजन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने विश्‍वनाथ धाम का निरीक्षण करते हुए इसका कोना-कोना घूमकर देखा। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए काशी ईश्‍वर का रूप है। देश का हर नागरिक ईश्‍वर का ही अंश है। उन्‍होंने कहा कि मेरे लिए आप ईश्‍वर हैं। ईश्‍वर मानकर आपसे कुछ मांगता हूं। देश के लिए ये तीन संकल्‍प मांगता हूं। स्‍वच्‍छता, सृजन और देश को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए अनवरत प्रयास। उन्‍होंने कहा कि देश का हर नागरिक जब कुछ नया करेगा, इनोवेटिव करने की कोशिश करेगा तब देश आगे बढ़ेगा। उन्‍होंने कहा कि देश को आत्‍मनिर्भर बनाना सभी का प्रयास होना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement