Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: 'लोगों को भड़का रही कांग्रेस', रुद्रपुर में बोले पीएम मोदी, कहा- 10 साल का विकास सिर्फ ट्रेलर है

उत्तराखंड के रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इसके अलावा विपक्ष पर भी जमकर जुबानी तीर छोड़े।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 02, 2024 13:36 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  उत्तराखंड के रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। रुद्रपुर में उत्तराखंड के विकास और राज्य को लाभ पहुंचाने वाली विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "नीयत सही तो नतीजे भी सही।" प्रधानमंत्री ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के प्रति भाजपा का प्रेम और अपनत्व जग जाहिर है। हमें उत्तराखंड को विकसित बनाकर सबसे आगे लेकर जाना है। इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

उत्तराखंड का किया जा रहा विकास

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में जो विकास हुआ, वो तो सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है। अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है। तब तक न रुकना है, न थकना है। बीते 10 सालों में उत्तराखंड का जितना विकास हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 साल में भी नहीं हुआ है। 

कांग्रेस पर भी बोला हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे ने ऐलान किया है, अगर देश ने तीसरी बार मोदी सरकार को चुना तो आग लग जाएगी। 60 साल तक देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या रह गए, अब देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं।

 तुष्टिकरण कर रही कांग्रेसः पीएम

विपक्ष की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस, तुष्टिकरण के दल-दल में ऐसा धंस गई है कि कभी देशहित का नहीं सोच सकती। यही कांग्रेस है जो घुसपैठियों को बढ़ावा देती है। लेकिन जब भाजपा सीएए के माध्यम से मां भारती में आस्था रखने वालों को भारत की नागरिकता देती है, तो कांग्रेस को सबसे ज्यादा तकलीफ होती है। इमरजेंसी की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा अब लोकतंत्र पर नहीं बचा है। इसलिए अब वह जनादेश के विरुद्ध लोगों को भड़काने में जुट गई है।  कांग्रेस, भारत को अस्थिरता की तरफ ले जाना चाहती है, अराजकता में झोंकना चाहती हैं।

भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी ने भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी दी है। तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत का मतलब है, लोगों की कमाई नौकरी के अवसर बढ़ेंगे और गांव-शहर में सुविधा बढ़ेगी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement