Saturday, June 22, 2024
Advertisement

'मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा'; पंजाब के गुरदासपुर में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दोनों पार्टियां साथ रहती हैं, लेकिन यहां आपस में लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब को सबसे ज्यादा दर्द कांग्रेस ने ही दिए हैं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 24, 2024 21:11 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : X/BJP पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में छठे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने पंजाब के गुरदासपुर में रैली की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पंजाब का विकास मोदी की प्राथमिकता है। उन्होंने दिल्ली-कटरा, अमृतसर-पठानकोट हाइवे का जिक्र कर कहा कि बीजेपी सरकार पंजाब के विकास के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की कविता भी सुनाई। यहां हम उनके भाषण की 10 बड़ी बातें बता रहे हैं।

  1. "INDI गठबंधन वाले देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं, ये फिर से कश्मीर में 370 लागू करने की बात कर रहे हैं। इन्हें फिर से कश्मीर में आतंकवाद चाहिए।"
  2. "ये फिर से पाकिस्तान को दोस्ती के पैगाम भेजेंगे। उन्हें गुलाब भेजेंगे और पाकिस्तान बम धमाके करता रहेगा। आतंकी हमले होते रहेंगे और कांग्रेस कहेगी कि कुछ भी हो बातचीत तो करनी होगी। इनके नेता कह रहे हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। क्या आपको यह सुनकर डर लगता है? यह कांग्रेस वाले कांप रहे हैं, क्या ऐसे लोग देश चला सकते हैं?"
  3. "कांग्रेस जब पंजाब में सत्ता में थी तो वह रिमोट से सरकार चलाना चाहती थी, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के शहजादे का आदेश मानने से इनकार कर दिया। वे सेना के जांबाज थे। उन्होंने सीमावर्ती राज्य होने के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता दी। इसका परिणाम हुआ कि कांग्रेस के शाही परिवार ने उन्हें सत्ता से हटा दिया।"
  4. "दुर्भाग्य से आज भी पंजाब को रिमोट से चलाने की कोशिश हो रही है। दिल्ली के दरबारी पंजाब चला रहे हैं, पंजाब के मुख्यमंत्री अपने आप एक फैसला नहीं ले सकते। इनके मालिक जेल गए तो पंजाब की सरकार ठप्प पड़ने लगी। 1 जून के बाद कट्टर भ्रष्टाचारी फिर जेल जाएंगे तो क्या फिर पंजाब की सरकार जेल से चलेगी?"
  5. "आज एक ओर भाजपा और NDA है, विकसित भारत का स्पष्ट विजन है, 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड है, भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार है। दूसरी ओर, INDI गठबंधन घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी, घोर परिवारवादी हैं।"
  6. "वे(INDIA गठबंधन) आए दिन जनता को मूर्ख बनाने के लिए खेल खेल रहे हैं। ये लोग दिल्ली में दोस्ती का दिखावा करते हैं और यहां पंजाब में एक-दूसरे को गाली देते हैं। जनता भी जान गई है कि इन दोनों दुकानों का शटर एक ही है।"
  7. "ये कांग्रेस-झाड़ू वाले, ये इंडी गठबंधन के लोग देश की जनता को पता नहीं क्या समझते हैं। ये लोग दिल्ली में दोस्त होने का दिखावा करते हैं, भ्रष्टाचारियों को बचा रहे हैं और पंजाब में एक-दूसरे को गाली दे रहे हैं। जनता भी जान गई है कि इन दोनों दुकानों का शटर एक ही है।"
  8. "हमारे पंजाब को सबसे ज्यादा घाव इंडी गठबंधन ने ही दिए हैं। आजादी के बाद विभाजन का घाव, स्वार्थ के चलते अस्थिरता का घाव, पंजाब में अशांति का लंबा दौर, पंजाब के भाई-चारे पर हमला, हमारी आस्था पर चोट। कांग्रेस ने पंजाब में क्या कुछ नहीं किया? यहां इन्होंने अलगाववाद को हवा दी, फिर दिल्ली में सिखों का नरसंहार करवाया।"
  9. "कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब के भविष्य को दांव पर लगा रही हैं। ड्रग्स हमारे युवाओं का भविष्य निगल रहा है, अपराधियों को राज्य सरकार से संरक्षण मिल रहा है। आज पंजाब में विकास ठप्प है, किसान परेशान हैं। और ये इंडी गठबंधन वाले अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।"
  10. "पंजाब का विकास मोदी की प्राथमिकता है। भाजपा सरकार यहां दिल्ली-कटरा हाइवे बनवा रही है। भाजपा यहां अमृतसर-पठानकोट हाइवे जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर बना रही है। रेलवे सुविधाओं का विकास कर रही है। हमारी कोशिश है कि पंजाब में नए अवसर पैदा हों, किसानों का भला हो। मेरा सौभाग्य रहा है कि मैंने पंजाब की धरती पर लंबे समय तक काम किया है। गुरुओं की इस धरती ने मुझे सिखाया है- सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा, 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement