Monday, May 06, 2024
Advertisement

'कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में जरूर आइएगा', मल्लिकार्जुन खरगे ने लोगों से ऐसा क्यों कहा?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को अपने गृह जिले कलबुर्गी में लोगों को संबोधित किया और कहा कि भले आप वोट दें या न दें लेकिन अगर मैनें आपके के लिए काम किया है तो कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में शामिल हों।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 24, 2024 23:56 IST
Mallikarjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : X (@KHARGE) कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे।

लोकसभा चुनाव 2024 में सभी दलों के नेता जनता से अलग-अलग तरीकों से वोट मांग रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भावुक होकर जनता से ऐसी अपील की है जो कि चर्चा का विषय बन गई है। मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने गृह जिले कलबुर्गी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि अगर लोगों को लगता है कि खरगे ने कलबुर्गी के लोगों के लिए काम किया है तो कम से कम वे उनके अंतिम संस्कार में शामिल हों। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कर्नाटक की  14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं, बाकी की 14 सीटों पर तीसरे चरण में यानी 7 मई को चुनाव होगा। 

भावनात्मक जुड़ाव बनाने की कोशिश 

बुधवार को मल्लिकार्जुन खरगे अपने गृह जिले कलबुर्गी में थे। यहां उन्होंने लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने लोगों से कहा- "आप हमें (कांग्रेस को) वोट दें या नहीं, लेकिन अगर आपको लगता है कि मैंने कलबुर्गी के लिए काम किया है तो कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में जरूर आएं।" खरगे ने आगे कहा कि अगर आपने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट नहीं दिया तो मुझे लगेगा कि कलबुर्गी में अब मेरे लिए कोई जगह नहीं है और मैं आपका दिल नहीं जीत सका।

खरगे के दामाद को मिला है टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कलबुर्गी सीट से खरगे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को मैदान में उतारा है। यहां उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद उमेश जाधव से होगा। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे साल 2009 और 2014 में इस सीट से जीत हासिल कर के सांसद बने थे। हालांकि, 2019 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

मेरा जन्म राजनीति के लिए हुआ है- खरगे

कलबुर्गी में मल्लिकार्जुन खरगे ने लोगों से कहा कि उनका जन्म राजनीति के लिए हुआ है। वे चुनाव लड़ें या नहीं लेकिन संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए आखिरी सांस तक कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राजनीति से सन्यास नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्ति पद से होती है लेकिन किसी को अपने सिद्धांतों से सेवानिवृत्त नहीं होना चाहिए। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'अपने ही 2 प्रधानमंत्रियों को अपमानित किया', 5 प्वाइंट्स में राहुल गांधी पर बरसे पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा


Lok Sabha elections 2024: 'वाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं', केरल में गरजे अमित शाह

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement