Monday, May 06, 2024
Advertisement

Lok Sabha elections 2024: 'वाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं', केरल में गरजे अमित शाह

Lok Sabha elections 2024: बीजेपी के सीनियर नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल में कांग्रेस और सत्तारूढ़ वाम दल पर आरोप लगाया कि दोनों दल राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रतिबंधित संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) का समर्थन ले रहे हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 24, 2024 15:07 IST
Amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह

अलाप्पुझा (केरल): बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल में कांग्रेस और सत्तारूढ़ वाम दल पर बुधवार को जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दोनों दल राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रतिबंधित संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) का समर्थन ले रहे हैं। 

अमित शाह ने आरोप लगाया कि पीएफआई की राजनीतिक शाखा ‘सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया’ (एसडीपीआई) ने खुले तौर पर केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) को अपना समर्थन देने की घोषणा की, वहीं वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) पीएफआई पर प्रतिबंध पर चुप है। उन्होंने अलाप्पुझा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन के पक्ष में प्रचार किया। 

कांग्रेस और कम्यूनिस्टों ने आतंकवादियों को संरक्षण दिया-शाह

शाह ने चुनावी रैली में कहा,‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को पीएफआई जैसे संगठनों से बचाने के लिए काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कम्युनिस्टों और कांग्रेस के शासन के दौरान राज्य में आतंकवादियों को संरक्षण मिला। शाह ने कांग्रेस और वाम दल पर भी हमला किया और कहा कि ये दल केरल और पश्चिम बंगाल में एक-दूसरे से लड़ने का दिखावा करते हैं जबकि देश के अन्य हिस्सों में वे साथ हैं। 

यह भाजपा का वक्त है-शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि दुनिया और भारत में कम्युनिस्ट खत्म हो गए हैं और इसी तरह देश में कांग्रेस का भी पतन हो रहा है। उन्होंने दावा किया, ‘‘ यह भाजपा का वक्त है।’’ भाजपा नेता ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और केरल को हिंसा से मुक्त कराने के लिए है। उन्होंने दावा किया कि सभी सर्वेक्षणों से संकेत मिल रहे हैं कि पूरा केरल मोदी के साथ है। राज्य में 26 अप्रैल को मतदान होना है और आज प्रचार का आखिरी दिन है। शाह अलाप्पुझा रिक्रिएशन ग्राउंड के हेलीपैड पर एक हेलीकॉप्टर से पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग से रैली स्थल पुन्नप्रा कार्मेल ग्राउंड गए। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement