Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पुरी के कांग्रेस प्रत्याशी पर ईंट और कांच की बोतलों से हमला, हुए घायल

ओडिशा में कांग्रेस प्रत्याशी पर हमले का मामला सामने आया है। दरअसल, ये हमला पुरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी उमा बल्लव रथ पर हुआ। चुनाव प्रचार के दौरान अज्ञात हमलावरों ने उनपर ईंट और कांच की बोतलों से हमला किया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: May 06, 2024 10:44 IST
पुरी के कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला।- India TV Hindi
Image Source : FILE पुरी के कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला।

पुरी: ओडिशा की पुरी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उमा बल्लव रथ पर रविवार को अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। उनके ऊपर उस समय हमला किया गया, जब वह चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। वहीं अज्ञात हमलावरों के हमले से वह घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि उमा बल्लव रथ के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं। वहीं इस मामले को लेकर उन्होंने कुंभारपाड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दावा किया कि जब वह बस अड्डे के पास प्रचार कर रहे थे तो अचानक अज्ञात बदमाशों ने उन पर ईंटों और कांच की बोतलों से हमला कर दिया, लेकिन स्थानीय निवासियों ने हस्तक्षेप कर उन्हें बचाया। 

चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हमला

पूर्व विधायक और पुरी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी उमा बल्लव रथ ने पत्रकारों से बात करते हुए घटना की जानकारी दी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ''जब मैं बस अड्डे के पास प्रचार कर रहा था तो अचानक कुछ अज्ञात बदमाशों ने मुझ पर हमला कर दिया।'' ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि उमा बल्लव रथ को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाए जाने के कारण उन पर हमला किया गया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने शुरू में इस सीट के लिए सुजीत महापात्र को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया और उमा बल्लव रथ को नामांकित किया गया। 

लोकसभा प्रत्याशी ने लौटा दिया था टिकट

इससे पहले लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को एक झटका लग चुका है। कुछ दिन पहले ही ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। हालांकि इसके बाद आनन-फानन में कांग्रेस ने जय नारायण पटनायक को अपना उम्मीदवार बनाया। सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस को यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं। हालांकि आधिकारिक बयान जारी करते हुए कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के लिए पुरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जय नारायण पटनायक (सुचरिता मोहंती के स्थान पर) की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

ओडिशा में पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली, बोले- प्रभु जगन्नाथ की धरती पर आशीर्वाद लेने आया हूं

झारखंड में ईडी को मिला नोटों का पहाड़, नौकर के यहां ईडी की छापेमारी, मंत्री आलमगीर से जुड़ा है मामला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement