Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी', सरगुजा में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: April 24, 2024 14:18 IST
सरगुजा की रैली को संबोधित करते पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : BJP सरगुजा की रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

सरगुजा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि वो Inheritance Tax लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे लूट लेगा।  पीएम मोदी ने कहा-'कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूटजिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी।

विरासत पर भी टैक्स लगाएगी कांग्रेस

पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा-'शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस का कहना है कि वो Inheritance Tax (विरासत टैक्स) लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। जब तक आप जीवित रहेंगे, तब तक कांग्रेस आपको ज्यादा टैक्स से मारेगी और जब जीवित नहीं रहेंगे, तब आप पर Inheritance Tax का बोझ लाद देगी। पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति मानकर जिन लोगों ने अपने बच्चों को दे दी, अब वो नहीं चाहते कि भार​तीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दें।

सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स की वकालत की थी

दरअसल, पीएम मोदी ने कांग्रेस के रणनीतिकार और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए यह बात कही। सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स का जिक्र करते हुए कहा था कि अमेरिका में 55 फीसदी विरासत टैक्स लगाता है। सरकार 55 फीसदी हिस्सा ले लेती है। किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है तो उसके मरने के बाद 45 फीसदी संपत्ति उसके बच्चों को और 55 फीसदी पर सरकार का अधिकार होता है। पित्रोदा ने इस बात पर जोर दिया कि भारत में इस तरह के कानून पर चर्चा होनी चाहिए। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने सैम पित्रोदा के इस बयान से किनारा कर लिया है। 

हिंसा फैलानेवालों का समर्थन कर रही है कांग्रेस

उन्होंने कहा-जब संविधान बन रहा था, तब बाबा साहेब अंबेडकर के नेतृत्व में तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन वोटबैंक की भू​खी कांग्रेस ने इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, संविधान ​की पवित्रता की परवाह नहीं की और न ही बाबा साहेब अंबेडकर के शब्दों की परवाह की। पीएम मोदी ने कहा- आज भाजपा सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है। लेकिन कांग्रेस, हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है, उन्हें शहीद बता रही है। इसी कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता, आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं। ऐसी ही करतूतों के कारण कांग्रेस देश का भरोसा खो रही है। (एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement