Thursday, June 20, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा-पंजाब में चुनाव से पहले राकेश टिकैत किसके साथ? लोगों से की ये अपील, जानें क्या कहा

लोकसभा चुनाव से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने मतदाताओं से खास अपील की है। चुनाव से पहले उन्होंने कहा है कि आपको ऐसे उम्मीदवार को वोट देना चाहिए जो भाजपा को हरा सके।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 24, 2024 6:57 IST
राकेश टिकैत ने लोगों से की अपील।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राकेश टिकैत ने लोगों से की अपील।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले सभी दलों के चुनाव प्रचार जारी हैं। देश में पांच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है, जबकि दो चरणों का मतदान अभी भी बाकी है। इसमें सबसे खास बात यह है कि हरियाणा-पंजाब और दिल्ली का चुनाव अभी भी बाकी है। यहां के लोगों पर किसान नेता राकेश टिकैत के बयान का काफी असर भी होता है। ऐसे में चुनाव से पहले राकेश टिकैत ने लोगों से चुनाव को लेकर एक अपील की है। किसान नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे 25 मई और 1 जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम दो चरणों में उन उम्मीदवारों को वोट दें जो सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों को हराने में सक्षम हों। 

भाजपा पर साधा निशाना

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं, बल्कि ‘पूंजीपतियों के गिरोह’ की सरकार है। भाकियू किसान संगठनों एक छत्र संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) का हिस्सा है। टिकैत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लोगों से कहा कि ‘‘मतदान के दो चरण बचे हैं। एसकेएम का स्पष्ट कहना है कि आपको ऐसे उम्मीदवार को वोट देना चाहिए जो भाजपा को हरा सके। यह भाजपा की सरकार नहीं, बल्कि पूंजीपतियों के गिरोह की सरकार है। इस गिरोह ने देश पर कब्जा कर लिया है और यही चुनाव लड़ रहा है। चुनाव में कोई भी उनका समर्थन नहीं कर रहा है।’’ 

हरियाणा-पंजाब में होना है चुनाव

किसान नेता राकेश टिकैत ने आगे कहा कि ‘‘यह भारत की जनता और इस गिरोह के बीच सीधा चुनाव है। जनता यह चुनाव लड़ रही है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। जो भी उम्मीदवार आपके क्षेत्र में भाजपा को हरा सकता है, उसे वोट दें।’’ बता दें कि देश में 19 अप्रैल से शुरू हुए संसदीय चुनाव के 5 चरण पूरे हो चुके हैं। बाकी दो चरण में 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी। ऐसे में राकेश टिकैत की इस अपील का हरियाणा-पंजाब के किसानों पर खास असर देखने को मिल सकता है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

चुनावी टेंशन की बीच पीएम मोदी ने सबको खूब हंसाया, आप भी देखें

पीएम मोदी इतनी मेहनत क्यों करते हैं? रजत शर्मा के शो में बताई ये वजह

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement