Monday, June 17, 2024
Advertisement

'47 डिग्री में रोड शो... और तबीयत खराब का बहाना करके मांगते बेल', अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल पर कसा तंज

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि वे 47 डिग्री तापमान की भीषण गर्मी में रोड शो करते हैं लेकिन बीमारी का बहाना बनाकर सुप्रीम कोर्ट से जमानत मांगते हैं।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 29, 2024 16:49 IST
Anurag Thakur- India TV Hindi
Image Source : ANI अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री

हमीरपुर (यूपी): केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता अनुराग ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल पर आज जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि एक बार फिर उनका चेहरा सबके सामने आ गया। वे 47 डिग्री सेल्सियस तापमान में रोड शो करते हैं और जमानत पाने के लिए तबीयत खराब होने का बहाना करते हैं।

झूठ बोलने में माहिर हैं केजरीवार-अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल के संबंध में मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उनका चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। झूठ बोलने में माहिर हैं और यह स्पष्ट दिखता है कि 47 डिग्री तापमान में वो रोड शो तो कर सकते हैं लेकिन तबीयत खराब होने का बहाना करके बेल मांगते हैं। यह मीडिया ने भी दिखाया और कोर्ट में भी जाहिर हुआ। 

सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से यह गुहार की थी कि वह स्वास्थ्य कारणों के आधार पर उनकी जमानत की अवधि सात दिन और बढ़ा दे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने उनकी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का कहना है कि केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट में जमानत याचिका दायर करने की छूट है। मतलब साफ है कि केजरीवाल को 2 जून तक सरेंडर करना होगा।

मेडिकल ग्राउंड पर मांगी थी राहत

केजरीवाल द्वारा दायर याचिका में कहा गया था कि उनका वजन अचानक कम हो गया है और उनका कीटोन स्तर ‘‘बहुत अधिक’’ है, जो किडनी, हृदय की गंभीर बीमारी और यहां तक कि कैंसर का संभावित संकेतक है। उन्होंने इसके मद्देनजर ‘‘पैट-सीटी स्कैन’’ सहित कुछ मेडिकल जांच कराने के लिए अपनी अंतरिम जमानत की अवधि सात दिन बढ़ाने का अनुरोध किया था। केजरीवाल ने 26 मई को दायर अपनी याचिका में कहा है कि वह जेल लौटने के लिए कोर्ट द्वारा निर्धारित की गई तिथि दो जून के बजाय नौ जून को आत्मसमर्पण करना चाहते हैं। 

2 जून को सरेंडर करेंगे अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 10 मई को, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल को प्रचार करने के लिए एक जून तक यानी 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। शीर्ष अदालत ने निर्देश दिया था कि केजरीवाल दो जून को आत्मसमर्पण करेंगे। इसके एक दिन पहले एक जून को, लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान होना है। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement