Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

Lok sabha elections 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी की, देखें पूरी सूची

कांग्रेस ने अपनी फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सभी उम्मीदवारों के नाम एक साथ दिए गए हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Shailendra Tiwari Published on: May 07, 2024 18:51 IST
Lok sabha elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने जारी की फाइनल लिस्ट

आज लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया पूरी हो गई है। इसी बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के नाम हैं यानी कि 2024 के चुनाव में कांग्रेस ने 312 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। साथ ही सीट पर कब चुनाव होने हैं, इसकी भी जानकारी दी गई है। जानकारी दे दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 421 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

कब होंगे रायबरेली में चुनाव?

इस लिस्ट में सभी उम्मीदवारों के नाम है, चाहे वो दिग्विजय सिंह की सीट राजगढ़ है या सहारनपुर की सीट जिस पर इमरान मसूद को टिकट दिया गया है। लिस्ट में रायबरेली के उम्मीदवार राहुल गांधी का भी नाम है। बता दें कि राय बरेली में 5वें चरण में चुनाव होने हैं। वहीं, अमेठी में भी 5वें चरण में चुनाव होंगे, यहां से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है।

कब होगा चौथे चरण का चुनाव?

वहीं, लिस्ट में यूपी के वाराणसी से पीएम मोदी के सामने कांग्रेस ने अजय राय को टिकट दिया है, वाराणसी में सातवें चरण में चुनाव होने हैं। बरहमपुर से अधीर रंजन चौधरी को टिकट दिया है, इस सीट पर चौथे चरण में चुनाव होने हैं। बता दें कि देश में आज तीसरे चरण के मतदान संपन्न हो गए हैं। अब चुनाव आयोग चौथे चरण की तैयारी में जुट गए है, जो 13 मई को होनी है। इस चरण में 1717 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है।

यहां देखें लिस्ट में सभी के नाम

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- 'वो कहते हैं एक बलात्कारी को वोट दोगे तो मुझे मिलेगा'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement