Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे की गाड़ी से दर्दनाक हादसा, 62 साल के व्यक्ति की मौत

बेंगलुरू नॉर्थ सीट से BJP उम्मीदवार और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे की कार हादसे का सबब बन गई, इस हादसे में 62 साल के प्रकाश की मौत हो गई है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 08, 2024 15:52 IST
 केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे।- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे।

कर्नाटक में भाजपा नेता की गाड़ी से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। बेंगलुरू नॉर्थ सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे की कार हादसे का सबब बन गई है। कार से हुए हादसे में एक 62 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है। ये गाड़ी उनके चुनाव प्रचार अभियान में लगी हुई थी। बेंगलुरू ईस्ट ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, इस हादसे के जिम्मेदार कार ग्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

कैसे हुआ हादसा?

बेंगलुरू ईस्ट ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे चुनाव प्रचार कर रही थीं, अपनी फॉरच्यूनर कार से उतर कर वो गली में चुनाव प्रचार के लिए चलीं गईं। इसके बाद कुछ देर में गाड़ी में बैठे रहने के बाद ड्राइवर ने अचानक दरवाजा खोल दिया। 62 साल के प्रकाश होंडा एक्टिवा पर वहां से गुजर रहे थे, अचानक दरवाजा खुलने की वजह से वो कार के दरवाजे से टकराकर नीचे गिर गए। उनके पीछे से आ रही एक प्राइवेट बस प्रकाश के ऊपर से गुजर गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

जानें शोभा करंदलाजे के बारे में

शोभा करंदलाजे पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री हैं। वह भारत की दूसरी महिला केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री हैं और कर्नाटक से लगातार दो बार चुनी लोकसभा के लिए चुनी गई हैं। वह 2019 के लोकसभा चुनाव में उडुपी-चिकमगलूर से 3.50 लाख से अधिक वोटों के रिकॉर्ड अंतर के साथ चुनी गईं थीं। उन्होंने 17वीं लोकसभा में ऊर्जा पर स्थायी समिति, महिला सशक्तिकरण समिति और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में भी काम किया है।

कर्नाटक में कब होंगे चुनाव?

कर्नाटक में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं और यहां दो चरणों में लोकसभा के चुनाव संपन्न होंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य की 14 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग होगी जबकि बाकी की 14 सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

ये भी पढ़ें- बस्तर से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- शाही परिवार ने ठुकराया राम मंदिर का न्यौता


कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस किसे खड़ा करना चाहती है, इस शख्स पर लगाना चाहती है दांव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement