Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटर्स से रिकॉर्ड मतदान की अपील की

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड वोटिंग की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई भाषाओं में यह अपील जारी की।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 26, 2024 9:14 IST
pm modi, lok sabha election- India TV Hindi
Image Source : FILE पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा के दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान जारी है। वोटिंग को लेकर मतदाताओं के बीच काफी उत्साह नजर आ रहा है। कई मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू होने से पहले लंबी कतारें नजर आई। वहीं  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हो रहे मतदान के लिए वोटर्स से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने खासतौर से युवा और महिला वोटर्स से बढ़-चढ़कर वोट करने का आह्वान किया है।

अधिक मतदान से लोकतंत्र मजबूत होगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, "जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा।" प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी और अंग्रेजी सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर वोटर्स से वोट डालने की अपली की और कहा- "लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा। अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारी शक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट आपकी आवाज है!"

गृह मंत्री अमित शाह ने भी की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट डालकर लोगों से वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा- मेरे प्यारे देशवासियों, आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान है। आज अपने मत का उपयोग कर रहे सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि सशक्त, सुरक्षित और समृद्ध देशनिर्माण हेतु लोकतंत्र के इस महोत्सव में पूरे उत्साह से भाग लेकर रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। ऐसी सरकार चुनें, जो देश का विकास, सीमा की सुरक्षा, विरासतों का पुनर्निर्माण और राष्ट्रहित में मजबूत फैसला लेने का माद्दा रखती हो। आपका हर वोट विकसित भारत की नींव को और मजबूत करने का काम करेगा। स्वयं वोट देने के साथ अपने मित्रों व परिजनों को भी मतदान हेतु प्रोत्साहित करें।

आज मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और जम्मू में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान है। मैं इन प्रदेशों के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूँ कि एक ऐसी सरकार के लिए ऐतिहासिक मतदान करें, जिसके पास संस्कृति, सुरक्षा, सुशासन व सभी वर्गों के कल्याण का ट्रैक रिकॉर्ड भी हो और विकसित व आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का विजन भी हो। ...पहले मतदान करें, फिर जलपान करें!

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement